पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: हिंसा में 11 की मौत और 50 से ज्यादा घायल

Monday, May 14, 2018 - 07:18 PM (IST)

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हो रही वोटिंग के दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा हुई जिसमें अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि अलीपुर द्वार में पांच पत्रकार घायल हो गए हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार वो लोग मतदान करने के लिए गए थे लेकिन इस बीच टीएमसी के समर्थकों ने उन पर हमला कर दिया। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। ममता बनर्जी के मंत्री रवींद्र नाथ घोष ने खुद के द्वारा मारपीट किए जाने के मामले में सफाई देते हुए कहा भाजपा का एजेंट बैलेट बॉक्स लेकर भागना चाह रहा था। अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया लेकिन लोगों ने कहा भागने दो। मैंने अपने हाथ का उपयोग कर लोगों को दूर किया, टीएमसी किसी पर हमला नहीं करती है। इससे पहले राज्य के कूच बिहार में हुई झड़प में 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए वहीं कई वाहनों को नुकसान पहुंचा है।

17 मई को होगी मतगणना
इस चुनाव की मतगणना 17 मई को होगी। 2019 में बोने वाले लोकसभा चुनावों के पहले ये सबसे बड़ा और आखिरी चुनाव है। इस चुनाव के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी गई थी जिसके बाद आज इसे कड़ी सुरक्षा में शुरू किया गया। इस चुनाव के लिए 1500 सुरक्षकर्मी तैनात किए गए हैं। पंचायत चुनाव को लेकर भारी प्रचार किया गया था। नामांकन के समय काफी हिंसा हुई थी और विपक्ष ने इसका आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगा था। वहीं इन आरोपों के बीच पार्टी का य कहना था कि विपक्ष चुनाव से बचने के लिए इस तरह के आरोप लगा रहा है।

चुनाव के लिए के लिए तैनात किए गए हैं 1500
इस चुनाव के लिए 1500 सुरक्षकर्मी तैनात किए गए हैं। पंचायत चुनाव को लेकर भारी प्रचार किया गया था। नामांकन के समय काफी हिंसा हुई थी और विपक्ष ने इसका आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगा था। वहीं इन आरोपों के बीच पार्टी का कहना था कि विपक्ष चुनाव से बचने के लिए इस तरह के आरोप लगा रहा है।

मुर्शीदाबाद में वोटिंग थमी 
मुर्शीदाबाद में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं में झड़प इस हद तक बढ़ गई कि बैलट पेपर ही तालाब में फेंक दिए गए। विवाद बढ़ने पर वोटिंग रोक दी गई। उधर, बीरपाड़ा के मदारीहाट में कथित टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बैलट में हेरफेर करने की कोशिश की। 

Anil dev

Advertising