पश्चिम बंगाल में फिर भड़की हिंसा, 2 की मौत, धारा 144 लागू

Thursday, Jun 20, 2019 - 07:52 PM (IST)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में दो समूहों के बीच संघर्ष होने के बाद प्राधिकारियों ने उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा और जगतदल इलाकों में बृहस्पतिवार को धारा 144 लागू कर दी। इस संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और तीन अन्य लोग घायल हो गए हैं।

गृह सचिव अलापन बंदोपाध्याय ने कहा, ‘‘भाटपाड़ा में कुछ असामाजिक एवं आपराधिक तत्व सक्रिय हैं। बाहरी तत्व भी उनके साथ शामिल हो गए हैं और इलाके में शांति बाधित कर रहे हैं। आरएएफ कर्मियों को तैनात किया गया है।'' भाटपाड़ा में 19 मई को हुए विधानसभा चुनावों के बाद झड़प के कई मामले सामने आ चुके हैं।


पश्चिम बंगाल सरकार ने भाटपाड़ा समेत बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय के तहत आने वाले कुछ इलाकों में हालात को गंभीरता से लिया है। राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दक्षिण बंगाल के एडीजी संजय सिंह को बैरकपुर आयुक्तालय का विशेष प्रभार सौंपा गया है।


बंदोपाध्याय ने बताया कि डीजी वीरेंद्र से भी भाटपाड़ा जाने को कहा गया है। रिपोर्टों के अनुसार नवनिर्मित भाटपाड़ा थाने के पास दो विरोधी समूहों के सदस्यों के बीच तीखी झड़प हुई और इस दौरान कई बम फेंके गए और गोलियां चलाई गईं। नवनिर्मित थाने का बृहस्पतिवार को गृह सचिव ने उद्घाटन किया। मृतक की पहचान रामबाबू शॉ के रूप में की गई है। घायलों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। 

 

 

 


 

Anil dev

Advertising