ममता बनर्जी और राज्यपाल में बढ़ी रार: विधानसभा के गेट पर धरने पर बैठे जगदीप धनखड़

Thursday, Dec 05, 2019 - 01:03 PM (IST)

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच विवाद और बढ़ता जा रहा है। विधानसभा स्पीकर ने पहले राज्यपाल धनखड़ को लंच पर बुलाया लेकिन ऐन वक्त पर इसे कैंसिल कर दिया। वहीं जब धनखड़ विधानसभा देखने के लिए पहुंचे तो इसे दो दिन के लिए बंद कर दिया। बुधवार को राज्यपाल धनखड़ ने कहा था कि वह गुुरुवार को विधानसभा देखने के लिए आएंगे। जब वे आज सुबह पहुंचे तो इसका मेन गेट बंद था।

इस पर वे काफी देर तक गेट पर खड़े रहे और जब इस पर लगे ताले के बारे में पूछा तो बताया गया कि विधानसभा स्थगित है। इस पर राज्यपाल ने कहा कि स्थ्गित होने का यह मतलब नहीं कि विधानसभा को बंद कर दिया जाए। इस पर उन्होंने गेट नंबर दो से सदन में प्रवेश किया। राज्यपाल ने कहा कि दो दिन पहले उन्होंने लिखित में कहा था कि मैं विधानसभा देखना चाहता हूं, यहां की लाइब्रेरी में जाना चाहता हूं और विधानसभा की सुविधाओं का जायजा लेना चाहता हूं लेकिन उससे पहले ही सदन को ताला लगा दिया गया।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल का इस तरह से अपमान बर्दाश्त से बाहर है। उन्होंने कहा कि मुजे जानबूझ कर विधानसभा में जाने नहीं दिया गया। विधानसभा इमारत का चक्कर लगाते रहे लेकिन किसी ने उन्हें यह बताने की जहमत नहीं उठाई कि वह कैसे अंदर आ सकते हैं, इससे राज्यपाल नाराज हो गए और काफी देर तक बाहर ही खड़े रहे। उन्होंने कहा कि बेहद शर्मनार पल है कि दरवाजे बंद हैं, कामकाजी दिन में भी लोग छुट्टी पर हैं।

Seema Sharma

Advertising