पैसों के इंतजाम करने में बेटे को लग गए 90 मिनट, डॉक्टर ने नहीं किया दाखिल तो एंबुलेंस में हो गई मां की मौत

Tuesday, Aug 11, 2020 - 04:55 PM (IST)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में इलाज के लिये तीन लाख रुपये जमा नहीं करा पाने के कारण कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमित एक 60 वर्षीय महिला की एंबुलेंस में मौत हो गई। लैला बीबी नामक महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित पति की मौत शनिवार को शहर के एक अस्पताल में हो गई थी। पति का इलाज कराने पूर्वी मेदिनीपुर के तामलुक गांव से आई वृद्धा पार्क सकर्स के एक अस्पताल में भर्ती हुई थी। 

वृद्धा के पुत्र ने आरोप लगाया कि जब उसकी मां की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई को अस्पताल में कोविड-19 का बेहतर इलाज उपलब्ध नहीं होने से उसकी वहां से छुट्टी कर दी गई। उसके बाद उसने प्राइवेट अस्पताल ईएम बायपास में संपर्क किया जिसने उससे तीन लाख रुपए एडवांस में जमा करने के लिए कहा। उसके पुत्र ने 80,000 और दो लाख के दो किस्तों में रकम चुकाने की कोशिश करनी चाही लेकिन अस्पताल प्रशासन ने शुरुआती चेकअप के बाद ही तीन लाख रुपये जमा करने की बात कही। 

इस बातचीत और पैसों के इंतजाम में 90 मिनट लगे और इस दौरान वृद्धा बीबी ने सोमवार रात एंबुलेंस में ही दम तोड़ दिया। अस्पताल प्रशासन ने हालांकि इस आरोप का खंडन करते हुए कहा कि एंबुलेंस में मृतक के शव को लाया गया था। शोक संतप्त परिवार के कुछ सदस्यों के प्रदर्शन करने के बाद आनंदपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। 

Anil dev

Advertising