पश्चिम बंगाल में पुलिस गोलीबारी में पार्टी के दो कार्यकर्ता, एक किशोर मामूली रूप से घायल: भाजपा

Sunday, Jun 23, 2019 - 09:26 PM (IST)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल भाजपा नेतृत्व ने दावा किया है कि पार्टी के दो समर्थक और एक नाबालिग तब गोली लगने से घायल हो गए जब पुलिस ने बांकुरा जिले के पत्ररासायर में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं से झड़प के दौरान उन पर गोली चलाई। भाजपा नेताओं ने कहा कि घटना शनिवार शाम उस समय हुई जब तीनों ने राज्य के मंत्री सुवेंदु अधिकारी की रैली से लौट रहे तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के सामने ‘जय श्रीराम' के नारे लगाए। दोनों समूहों के बीच कथित रूप से नारे को लेकर झड़प शुरू हो गई। 

भाजपा ने कहा कि पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोली चलाई थी। इस दावे से पुलिस और तृणमूल कांग्रेस ने इनकार किया। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा,‘हमने तब लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े जब हमारे कर्मियों पर पथराव किया गया।' स्थानीय भाजपा नेताओं ने कहा कि 14 वर्षीय किशोर सहित तीन व्यक्तियों को बांकुरा सम्मिलोनी मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बांकुरा भाजपा सांसद सुभाष सरकार ने आरोप लगाया, ‘ऐसी झड़पों की घटनाएं नई नहीं हैं। 

राज्य प्रशासन और पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने में पूरी तरह से विफल है। तृणमूल कांग्रेस सरकार धीरे धीरे राज्य को एक पुलिस राज्य में तब्दील कर रही है।' आरोप को खारिज करते हुए तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने कहा कि पुलिस ने यदि गोली चलाई थी तो मौके पर खाली खोखे पड़े होने चाहिए थे। इस बीच पुलिस ने भाजपा स्थानीय इकाई अध्यक्ष टी के गुइन को हिंसा में उनकी कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया है। भाजपा ने रविवार को घटना के विरोध में क्षेत्र में एक सड़क अवरुद्ध की। 

shukdev

Advertising