पश्चिम बंगाल भाजपा ने पीएम मोदी से की चुनाव लड़ने की पेशकश

Saturday, Apr 20, 2019 - 08:47 PM (IST)

बुनियादपुरः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शनिवार को पश्चिम बंगाल से लोकसभा चुनाव लड़ने की पेशकश की गयी। भारतीय जनता पार्टी के थिंक-टैंक और बंगाल के चुनाव रणनीतिकार मुकुल रॉय ने यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री के राज्य में दूसरे दौर की चुनावी रैली दक्षिण दिनाजपुर में समाप्ति के बाद रॉय ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘नरेन्द्र मोदी ने मुस्कुराते हुए बंगाल से चुनाव लड़ने की पेशकश को न तो ठुकराया और न ही इसे स्वीकार किया।

प्रधानमंत्री का उत्तर बंगाल के चुनाव के लिए यह दूसरे दौर की यात्रा थी क्योंकि उन्होंने आखिरी बार तीन अप्रैल को सिलीगुड़ी के पास एक रैली को संबोधित किया था। रॉय ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम लोगों ने मोदीजी से कहा कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस के अपराधियों से हमें बचाएं तथा बंगाल के गौरव को वापस लाने का नेतृत्व करें और पश्चिम बंगाल से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहें।''

रॉय तृणमूल कांग्रेस के संस्थापक सदस्यों में से एक रहे हैं और पार्टी में दूसरे स्थान पर थे लेकिन वह पार्टी छोड़कर गत नवंबर में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये। पश्चिम बंगाल में 42 सीटें हैं। भाजपा ने अब तक 39 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किये हैं और तीन सीटें अब तक खाली है।

रॉय ने कहा, अगर मोदी जी बंगाल से चुनाव लड़ना चाहेंगे तो वह कोई भी संसदीय क्षेत्र का चयन कर सकते हैं। इससे पहले मोदी ने कहा था कि बंगाल में दो चरणों के चुनाव के बाद ममता दीदी की नींद उड़ गयी।

 

Yaspal

Advertising