पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में कांवड़ियों को ले जा रहे वाहन में करंट से 10 लोगों की मौत,16 अस्पताल में भर्ती

Monday, Aug 01, 2022 - 01:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क:   पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में जलपाईगुड़ी जा रहे यात्रियों को ले जा रही एक पिकअप वैन में बिजली का करंट प्रवाहित होने से 10 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना रविवार देर रात हुई, जब लगभग 37 यात्रियों के साथ वाहन जलपाईगुड़ी जिले के मयनागुड़ी इलाके की ओर जा रहा था।


पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भारी बारिश के कारण संभवत: जेनरेटर के तारों के पानी के संपर्क में आने की वजह से पिकअप वैन में करंट प्रवाहित हो गया। उन्होंने कहा कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ज्यादातर यात्री कूचबिहार जिले के सीतलकुची इलाके के थे। अधिकारी ने कहा कि आगे की जांच चल रही है।

माथाभांगा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) अमित वर्मा ने बताया कि शुरूआती जांच से पता चलता है कि यह हादसा जनरेटर (DJ सिस्टम) की खराब वायरिंग के कारण हो सकता है जो वाहन के पिछले हिस्से में लगाया गया था। 

पुलिस ने हादसे के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आज सुबह करीब 12 बजे मेखलीगंज थाना क्षेत्र के धरला पुल पर घटना हुई, जहां जलपेश जा रहे यात्रियों को ले जा रही एक पिकअप वैन में करंट लग गया। अधिकारी ने कहा कि उपस्थित चिकित्सा अधिकारी ने 10 लोगों को मृत घोषित कर दिया है। उन्होंने बताया कि सभी यात्री सीतलकुची थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं और उनके परिवारों को इस दुखद घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है।  
 

Anu Malhotra

Advertising