केंद्र सरकार के निर्णय का स्वागत: महबूबा

Tuesday, Oct 24, 2017 - 02:42 AM (IST)

श्रीनगर: मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उप-मुख्यमंत्री डा. निर्मल सिंह ने जम्मू व कश्मीर में सभी हितधारकों के साथ बातचीत करने के लिए एक वार्ताकार नियुक्त करने के केंद्र सरकार के निर्णय का स्वागत किया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उनका दृढ़ विश्वास है कि राज्य में सभी हितधारकों के साथ निरंतर वार्ता एकमात्र तरीका है जिससे जम्मू-कश्मीर को अनिश्चितता, कुप्रभाव और हिंसा के दौर से बाहर निकलने का मौका मिलेगा। वर्तमान सरकार के गठबंधन के एजैंडे ने राज्य में निरंतर संवाद हेतु कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध किया है जिसके लिए वर्तमान सरकार काम कर रही है। 

इससे पहले मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के  स्वतंत्रता दिवस पर दिए गए भाषण की याद दिलाई। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि सूबे में शांति बनाए रखने के लिए बातचीत का फैसला पी.एम. मोदी के उस भाषण से जुड़ा है, जिसमें वह कहते हैं न गोली से, न गाली से, कश्मीर की समस्या सुलझेगी गले लगाने से। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि केंद्र सरकार द्वारा इस तरह की एक बोल्ड पहल से मुश्किल हालात को शांतिपूर्ण तरीके से हल करने पर राज्य के लोगों के आत्मविश्वास को बढ़ावा मिलेगा। 

Advertising