‘तांडव' को लेकर करणी सेना का विवादित बयान, कहा- हिंदू देवताओं का अपमान करने वालों की काट दो जीभ

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2021 - 11:13 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  विवादास्पद वेब सीरीज ‘तांडव'  को लेकर देश में नाराजगी बढ़ती जा रही है। इसके खिलाफ जगह जगह विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। अब इसी बीच महाराष्ट्र करणी सेना ने ‘तांडव'  पर आपत्ति जताते हुए बड़ा ऐलान किया है जो नए विवाद को जन्म दे सकता है। करणी सेना का कहना है कि जिसने भी हिंदूओं के देवी-देवता का अपमान किया है उसकी जीभ काटने वाले को एक करोड़ रुपए का इनाम दिया जाएगा। 

PunjabKesari

जीभ काटने वाले को देंगे एक करोड़ इनाम: करणी सेना 
महाराष्ट्र करणी सेना के प्रमुख अजय सेंगर ने कहा कि भले ही ‘तांडव'  के निर्माताओं ने सभी से माफी मांगी है लेकिन यह पर्याप्त नहीं है और इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्हाेंने कहा कि 'जिसने भी सीरीज में हिंदू-देवताओं का अपमान किया है उसकी जो भी जीभ काटेगा हम उसे एक करोड़ रुपए इनाम में देंगे। उल्लेखनीय है कि अमेजन प्राइम वीडियो की इस सीरीज के निर्माताओं एवं कलाकारों ने एक बार फिर से माफी मांगी थी और कहा था कि उन्होंने इस संबंध में प्रकट की गई चिंताओं को दूर करने के लिए कुछ बदलाव करने का फैसला किया है। इस सीरीज को लेकर विवाद के केंद्र में वह दृश्य है, जिसमें हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। 

PunjabKesari
सीरीज का बहिष्कार करने की मांग 
मुख्य रूप से इस दृश्य को लेकर इस सीरीज का बहिष्कार करने की अपील की जा रही है, प्राथमिकी दर्ज हुई है और विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। इस दृश्य में मंच पर भगवान शिव का किरदार निभा रहे जीशान अयूब और नारद मुनि का किरदार निभा रहे कलाकार के बीच एक संवाद को लेकर आपत्ति जताई गई थी। यह दृश्य हटा दिया गया है।  हालांकि, इसके बावजूद भी सीरीज पर संकट गहराता जा रहा है।
PunjabKesari

हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं पर ठेस पहुंचाने का आरोप
 इस सीरीज का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है। इसमें बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया और मोहम्मद जीशान अयूब ने अभिनय किया है। भाजपा के घाटकोपर से विधायक राम कदम ने वेब श्रृंखला के खिलाफ एक लिखित शिकायत देते हुए आरोप लगाया था कि इसने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने बीकेसी तक अमेजन वेब प्रमुख कार्यालय तक एक मोर्चा भी निकाला था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News