Weather Update: शीत लहर का कहर जारी-फिर बदलेगा का मौसम का मिजाज, दिल्ली-NCR में होगी बारिश

Monday, Jan 27, 2020 - 11:01 AM (IST)

नई दिल्ली: बीते कुछ दिनों से खिल रही तेज धूप के चलते उत्तर भारत के कुछ हिस्सों मेें ठंड से थोड़ी राहत मिली है। हालांकि शीत लहर का कहर अभी जारी है। वहीं दिल्ली में बीते सप्ताहांत में तेज हवाओं के चलते प्रदूषण से हल्की राहत मिली है लेकिन अब यह खराब श्रेणी में बनी हुआ है। सोमवार को सफदजंग इलाके में सुबह साढ़े पांच बजे का तापमान 9.8 डिग्री था। वहीं पालम में तापमान 11 डिग्री दर्ज किया गया जो कि रविवार के मुकाबले एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा है. सोमवार को सफदरजंग में 1000 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई तो वहीं पालम में भी 1200 मीटर विजिबिलिटी रही।

14 ट्रेनें लेट
दिल्ली से आने वाली 14 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। सबसे ज्यादा देरी से चलने वाली ट्रेनों में मुंबई-अमृतसर एक्सप्रेस और रक्सौल-आनंद विहार सद्भावना एक्सप्रेस है जो करीब 3 घंटे की देरी से दिल्ली पहुंच रही है। इसके अलावा गया-नई दिल्ली महाबोधी एक्सप्रेस, भुबनेश्वर-नई दिल्ली एक्सप्रेस और कई अन्य ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

मौसम अपडेट

  • मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में विभिन्न भागों में घने कोहरे के आसार है।
  • स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले कुछ दिनों के दौरान पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर की साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर, पंजाब और उत्तराखंड व लद्दाख में छिटपुट बारिश हो सकती है।
  • अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर-पश्चिम और पश्चिम- मध्य अरब सागर के ऊपर 45 से 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के आसार है। इसे देखते हुए मछुआरों का समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है।
  • हिमाचल प्रदेश में अगले 48 घंटों में आठ जिलों में भारी बारिश और बफर्बारी होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ मनमोहन सिंह ने बताया कि शिमला, मंडी, कुल्लू, चंबा, सिरमौर, लाहौल स्पीति और किन्नौर में भारी हिमपात और सोलन में भारी बारिश हो सकती है।

Seema Sharma

Advertising