weather change: पहाड़ी इलाकों में ठंड ने दी दस्तक, भारी बारिश की चेतावनी

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 04:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मौसम धीरे-धीरे बदल रहा है, और देश के अधिकांश हिस्सों से मानसून विदा हो चुका है। कई राज्यों में ठंड ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में बद्रीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब में बर्फबारी हुई है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली में 11 से 13 अक्टूबर तक मौसम साफ रहेगा, लेकिन 14 अक्टूबर के बाद मौसम में बदलाव की संभावना है, जिसमें हल्के बादल छा सकते हैं और ठंड की शुरुआत होगी।

बिहार का मौसम: बिहार में हालिया बारिश से राहत मिली है, और अब राज्य के किसी भी हिस्से में बारिश की संभावना नहीं है। अगले 4-5 दिनों में तापमान में विशेष बदलाव की उम्मीद नहीं है।

झारखंड का मौसम: झारखंड के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है, जबकि रांची में बादल छाए रहेंगे और तापमान में गिरावट होगी।

पहाड़ी इलाकों में ठंड: अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में पहाड़ी इलाकों में ठंड ने दस्तक दी है। बद्रीनाथ और हेमकुंड साहिब में बर्फबारी के बाद, आने वाले दिनों में इन क्षेत्रों में और बारिश की संभावना है।

बारिश की संभावना: IMD ने गोवा और कोंकण में भारी बारिश की चेतावनी दी है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 16 अक्टूबर तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, अरुणाचल प्रदेश, असम, और मेघालय में बारिश के आसार हैं, जहां येलो अलर्ट जारी किया गया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News