दिल्ली में बारिश के साथ हुई दिन की शुरुआत, कई राज्यों में ओले गिरने से बढ़ेगी ठंड

Monday, Mar 22, 2021 - 09:37 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  पिछले कुछ दिनाें उमस भरी गर्मी से परेशान उत्तर भारत को आज  कुछ राहत मिली। दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा और अन्य क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई, जिससे मौसम एक बार फिर सर्द हो गया है। पश्चिमी विक्षोभ के असर की वजह से कई राज्यों में बारिश होने का अनुमान जताया गया था। वहीं पहाड़ी राज्यों में आज बारिश के साथ-साथ बर्फबारी होने की भी  संभावना है।


अगले दो दिनों तक मौसम रहेगा सुहाना
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में अगले दो दिनों में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की वजह से तापमान में कुछ डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जा सकती है। शहर में रविवार को अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक है।


उत्तराखंड में भी हल्की बारिश के आसार
आईएमडी ने बताया कि सोमवार और मंगलवार को हल्की बारिश का पूर्वानुमान है, जिसके बाद तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है। इसके अलावा  राजस्थान, पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों में अलग-अलग हल्की बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने की संभावना है। वहीं, उत्तराखंड में भी हल्की बारिश के आसार हैं, लेकिन धीरे-धीरे इसमें वृद्धि होगी।


ओलावृष्टि होने का अलर्ट जारी
पश्चिम उत्तर प्रदेश में मंगलवार को बारिश हो सकती है। इसके साथ ही राजस्थान के कई हिस्सों में 22 से 23 मार्च के बीच बारिश होने का अनुमान जताया गया है। इसके साथ ही आइएमडी ने महाराष्ट्र के मराठावाड़ा क्षेत्र में शनिवार को ओलावृष्टि होने का अलर्ट जारी किया है।

vasudha

Advertising