दिल्ली का बदला मौसम: बारिश से लोगों को मिला सुकून, इन राज्यों में  भी गरजेंगे बादल

Thursday, May 13, 2021 - 08:19 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश की राजधानी दिल्ली में वीरवार सुबह की शुरूआत बारिश से हुई। धीमे धीमे हो रही बारिश से राजधानी का मौसम काफी सुहाना हो गया है। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी आंधी और गरज के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना जताई जा रही है। 


दिल्ली में बुधवार को हल्की बारिश होने की संभावना जताते हुए कहा गया था कि इससे लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिनभर आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश का अनुमान है। दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से दो डिग्री कम 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 


इसके अलावा मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि इस हफ्ते केरल में भारी बारिश की संभावना है जिसके बाद अधिकारियों ने कुछ जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि 14 मई को अरब सागर के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है। केरल और लक्षद्वीप में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश और तेज़ हवाएं चलने का पूर्वनुमान जताया गया है।

मौसम के खराब रहने की वजह से केरल सरकार ने सभी लोगों से केरल आपदा प्रबंधन की ओर से जारी सुरक्षा दिशा-निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है। आईएमडी ने मछुआरों को गहरे समंदर में नहीं जाने और तट पर लौट आने की सलाह दी है। सरकार ने कहा कि कुछ जिलों के लिए पीले और नारंगी रंग के अलर्ट जारी किए गए हैं।
 

vasudha

Advertising