हर मौसम में सिर्फ 1 कपड़े में.... इस आदत की वजह से कहैन्या से नाम पड़ा मोगली

Saturday, Jan 27, 2024 - 01:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आज के समय में लोग वायरल होने के लिए अलग-अलग कारनामे करते हैं। इस 19 साल के कन्हैया की एक अजीब आदत ने इसे पूरे जिले में फेमस कर दिया है। आदत की वजह से उसे गांव के लोग मोगली बुलाने लगे हैं। जानते हैं कन्हैया कि ऐसी कौन सी आदत ने उसे फेमस कर दिया-

मोगली यानि की कन्हैया हर तरह के मौसम में एक ही तरह का कपड़ा पहनता है। इतना ही नहीं वह कॉलेज मे भी निकर और एक टॉवेल डालकर चला जाता है। अक्सर लोग उन्हें देखकर हैरानी के भाव देते हैं शर्माने लगते हैं। कन्हैया का कहना है कि उन्हें कोई फर्क नही पड़ता। स्कूल से लेकर कॉलेज जाने तक उनकी इस आदत में बदलाव नहीं आया। वह अपने शरीर में टॉवेल ओढ़कर वह कॉलेज जाता है और अक्सर एक ही कलर की निकर पहनता है। परिवार के अनुसार किसी भी अन्य कलर की निकर उसे पसंद नही है।   

मां का कहना है कि बचपन में कन्हैया दूसरे बच्चों की ही तरह था। कपड़े पहनना उसे काफी अजीब लगता था, वहीं 4-5 साल के होने पर उसने कपड़े पहनना ही बंद कर दिया। कई बार कपड़े पहनने पर फाड़ देता था। मौसम कैसा भी हो उसे निकर के अलावा कुछ पहनना पसंद नहीं है।

कन्हैया पढ़ाई में काफी अच्छा था। सभी को उसकी आदत के बारे में पता था। गांव के सरकारी स्कूल में भी वह निकर में जाता था। पहले तो उसे देख दूसरे बच्चे हंसने लगे. ब्लकि टीचर ने भी उसे क्लास में आने से मना कर दिया। परिवारवालों के आवेदन के बाद उसकी स्कूलिंग पूरी हुई। इसके लिए उन्होंने क्लेक्टर से मुलाकात के बाद बैठने की इजाज़त मिली।

Radhika

Advertising