UN में इमरान खान के भाषण से भड़का संघ, कहा- RSS को भारत से ना समझना अलग

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 04:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान संयुक्त राष्ट्र के मंच पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का नाम लेकर नए विवाद में घिर गए हैं। RSS ने इमरान को जवाब देते हुए क​हा कि संघ केवल भारत में है। आरएसएस मतलब भारत है और भारत का मतलब आरएसएस है।

 

RSS के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल शर्मा ने कहा कि विश्व में किसी और जगह, हमारी कोई शाखा नहीं है। अगर पाकिस्तान हमसे नाराज है, इसका अर्थ है कि भारत से नाराज है। उन्होंने कहा कि बिना कुछ किए ही इमरान विश्वभर में हमें लोकप्रियता दिला रहे हैं ये एक अच्छी बात है। हम चाहते थे कि दुनिया संघ और भारत को एक ही समझे, दो में न समझे और यह काम बड़ी अच्छी तरह से हमारे इमरान साहब ने किया है इसलिए हम उनको बधाई देते हैं। 

 

शर्मा ने कहा कि जो लोग आतंकवाद से पीड़ित हैं, वो आतंकवाद के खिलाफ हैं, वो महसूस कर रहे हैं कि आरएसएस आतंकवाद के खिलाफ है। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि पाक पीएम अपनी इन बातों को जारी रखें, बोलते जाएं। बता दें कि पाक पीएम ने यूएन में अपने भाषण में आरएसएस का जिक्र करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आजीवन सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के गृह मंत्री ने कहा था कि आरएसएस के कैंपों में आतंक की ट्रेनिंग दी जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News