बहुमत से कुछ सीट पीछे हैं हम, अंतिम परिणाम के बाद निर्णय लेंगे: मेघालय के मुख्यमंत्री संगमा

Thursday, Mar 02, 2023 - 06:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष और मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी बहुमत से कुछ सीट पीछे है और वह अगले कदम के बारे में फैसला करने से पहले अंतिम परिणाम की प्रतीक्षा करेंगे।

पार्टी प्रवक्ता अम्पारीन लिंगदोह ने कहा कि वैसे तो घटक दलों के विषय पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है लेकिन सत्तारूढ़ दल को सत्ता में लौटने के लिए दूसरों से समर्थन मांगना होगा। मतगणनना में एनपीपी ने 16 सीट जीती है और वह नौ अन्य सीट पर आगे है। राज्य में 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव हुए थे। यूडीपी ने नौ सीट जीती है और दो पर आगे है। भाजपा चार बजे तक तीन निर्वाचन क्षेत्रों में आगे थी।

राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा की 59 सीट पर चुनाव हुए थे। एक निर्वाचन क्षेत्र में उम्मीदवार की मृत्यु हो गयी थी। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘... हम अब भी संख्याबल में पीछे हैं और अंतिम परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उसके बाद हम आगे के रास्ते के बारे में फैसला करेंगे।'' एक्जिट पोल में मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा का अनुमान लगाये जाने के बाद संगमा ने गुवाहाटी में असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा के साथ बैठक की थी।

rajesh kumar

Advertising