उम्मीद करते हैं नई सरकार जम्मू-कश्मीर के साथ इंसाफ  करेगी :  फारूक अब्दुल्ला

Thursday, May 23, 2019 - 07:19 PM (IST)

श्रीनगर : पूर्व मुख्यमंत्री  और नेशनल कांफ्रेंस (नैकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने गुरुवार को कहा कि हमें इस देश को मजबूती से सेक्यूलर रखना है। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जो भी नई सरकार दिल्ली में आएगी वो जम्मू-कश्मीर के साथ इंसाफ  करेगी और कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए पाकिस्तान के साथ वार्ता शुरु करेगी। श्रीनगर लोकसभा सीट पर जीत हासिल करने के बाद पार्टी मुख्यालय पहुंचे फारुक अब्दुल्ला ने मीडिया से बातचीत के दौरान उनके समर्थन के लिए पार्टी के नेताओं, कार्यकत्र्ताओं और श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को धन्यवाद दिया। 


अब्दुल्ला ने कहा कि मैं नैकां के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला, हमारी पार्टी के नेताओं और कश्मीर खासतौर से श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र के लोगों, सभी माताओं, बहनों, बुजुर्गों और युवाओं का नैकां का समर्थन करने के लिए धन्यवाद देता हूं। नैकां प्रमुख ने कहा कि यह संसद आसान नहीं होगी। जम्मू कश्मीर के संबंध में कई महत्वपूर्ण मुद्दे हैं क्योंकि अनुच्छेद 370 और 35 ए के साथ दूर करने के लिए उनके इरादे से लडऩा होगा। एक और मुद्दा यह हैं कि वे देश में मुसलमानों और हिंदुओं को विभाजित करना चाहते हैं, हमें उसके साथ भी लडऩा होगा। उन्होंने कहा कि यह देश सभी का हैं और हमें इस देश को उस धर्मनिरपेक्ष मार्ग पर दृढ़ता से रखना है जिसे हमारा संविधान सुनिश्चित करता है। हमें बी.आर. अम्बेडकर द्वारा तैयार संविधान की रक्षा करनी है और देश को आगे ले जाना है। 


फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू कश्मीर में शांति स्थापित करने के लिए भारत और पाकिस्तान को बातचीत की मेज पर आना होगा और इस मुद्दे को सुलझाना होगा। हमें उम्मीद है कि दिल्ली में नई सरकार जम्मू कश्मीर के साथ न्याय करेगी और पाकिस्तान के साथ बातचीत करेगी ताकि हमें इस नैतिकता से बाहर निकाला जाए। चुनावों में यू.पी.ए. के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने टिप्पणी करने से इंकार कर दिया तथा कहा कि क्या हुआ है, हो गया है, मैं उस पर कुछ नहीं कहूंगा।

Monika Jamwal

Advertising