LoC पर पाकिस्तान की हर हरकत का हम मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार: आर्मी चीफ

Tuesday, Aug 13, 2019 - 11:46 AM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान LoC पर भारत के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रहा है की खबर के बीच आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत का बयान आया है। रावत ने कहा कि भारत पाकिस्तान की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने के तैयार है। रावत ने कहा कि पाकिस्तान किसी गलतफहमी में न रहे, हमारी सेना पूकी तरह से सतर्क और मुस्तैद है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एक भी कदम उटाएगा तो परिणाम उसे भुगतने होंगे।

 

बता दें कि अनुच्छेद 370 एवं अनुच्छेद 35-ए हटाए जाने के बाद बुरी तरह बौखलाया पाकिस्तान आए दिन नए-नए हथकंडे अपनाकर भारत विरोधी कार्रवाई में जुटा है। एक तरफ जहां पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय मंच पर कश्मीर मुद्दे को उठाकर भारत के खिलाफ लामबंदी शुरू करने की नाकाम कोशिश के बाद मुंह की खाई, वहीं उसके बाद हाशिए पर आए इमरान खान एक बार फिर से आतंकी संगठनों एवं गुप्तचर एजैंसी आई.एस.आई. की शरण में पहुंचे हैं। इसके चलते आने वाले दिनों में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सुरक्षाबलों के लिए भी समय चुनौतीपूर्ण होगा। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की इमरान खान सरकार एवं गुप्तचर एजैंसी आई.एस.आई. व पाक सेना द्वारा आतंकी संगठनों के साथ मिलकर एक बार फिर से भारत के खिलाफ किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान द्वारा पाक अधिकृत क्षेत्र में 14 नए आतंकी प्रशिक्षण शिविर व लांचिंग पैड एक्टिव कर दिए गए हैं जिनमें आतंकियों की संख्या में दिन-ब-दिन बढ़ौतरी की जा रही है। वहीं पाक गुप्तचर एजैंसी आई.एस.आई. एवं पाक सेना के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा इन आतंकी प्रशिक्षण शिविरों एवं लांचिंग पैड का संरक्षण व देखभाल की जा रही है, जबकि पाक सेना के विशेष कमांडो द्वारा आतंकियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है, ताकि वे भारत में घुसपैठ कर ज्यादा से ज्यादा तबाही को अंजाम दे सकें। सूत्रों के अनुसार पाक अधिकृत क्षेत्र कोटली, रावलाकोट, बाग तथा मुजफ्फराबाद में विशेष तौर पर आतंकी प्रशिक्षण शिविर पाक सेना की देख-रेख में चलाए जा रहे हैं, जहां पर आतंकियों को प्रशिक्षण देने के उपरांत लांचिंग पैड्स पर भेजा जाता है।

Seema Sharma

Advertising