हमने पूर्वोतर में खाता खोल लिया है, अब असम में लोकसभा चुनाव लड़ने की योजना: रामदास अठावले

Tuesday, Mar 14, 2023 - 07:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने मंगलवार को कहा कि उनके नेतृत्व वाली रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) अगले साल लोकसभा चुनाव में असम में दो सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। महाराष्ट्र के राजनीतिक दल के नेता ने कहा कि नगालैंड विधानसभा चुनावों में पार्टी की हालिया सफलता के बाद वह बारपेटा लोकसभा सीट और असम में एक अन्य निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं, जहां बड़ी संख्या में मुस्लिम आबादी है।

अठावले ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हमने हाल ही में हुए नगालैंड विधानसभा चुनाव में दो सीटों पर जीत हासिल की है। इसके साथ ही हमने पूर्वोत्तर में अपना खाता खोल लिया है। हमारी अगली योजना असम में लोकसभा चुनाव लड़ने की है।” उन्होंने कहा कि आरपीआई (ए) 2024 में लोकसभा के आम चुनाव के दौरान बारपेटा और असम की एक और सीट से चुनाव लड़ना चाहती है। बारपेटा का प्रतिनिधित्व वर्तमान में कांग्रेस सांसद अब्दुल खालिक कर रहे हैं।

अठावले ने कहा, “हम मुस्लिम सीटों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम एनडीए के घटक के रूप में चुनाव लड़ेंगे। हम इस पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात करेंगे।” उन्होंने यह भी कहा कि बारपेटा निर्वाचन क्षेत्र में केंद्र सरकार की 350 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं को लागू किया जा रहा है। ब्रिटेन में भारतीय लोकतंत्र पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की हालिया टिप्पणी की आलोचना करते हुए अठावले ने विपक्षी नेता से माफी की मांग की।

आरपीआई (ए) नेता ने कहा, “उन्होंने विदेश जाकर भारत को बदनाम किया। जब हम विदेश जाएं तो हमें अपने देश की प्रशंसा करनी चाहिए। हमें आर्थिक विकास और विकास कार्यों को प्रस्तुत करना चाहिए, लेकिन राहुल गांधी लंदन गए और कहा कि भारतीय लोकतंत्र दांव पर है।” राहुल गांधी ने ब्रिटेन की अपनी हालिया यात्रा के दौरान विभिन्न बातचीत में आरोप लगाया कि भारतीय लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला हो रहा है।

rajesh kumar

Advertising