भारी बारिश ने मुंबई की लाइफलाइन पर लगाई ब्रेक, ट्रैक पर पानी भरने से से कई ट्रेनें रद्द

Thursday, Jul 22, 2021 - 09:23 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  रुक-रुककर जारी बारिश ने मुंबई की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है। ट्रैक पर पानी भरने के चलते रेलवे ने कई ट्रेनें रद्द कर दी है। वहीं कई इलाकों में घरों में पानी के घुस जाने से लोगो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।  भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने  मुंबई समेत महाराष्ट्र के पूर्वी विदर्भ क्षेत्र में आज भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की। 

आईएमडी ने भंडारा, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, यवतमाल समेत इस क्षेत्र के अन्य जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए बताया कि यहां भारी से अत्यधिक भारी बारिश का पूर्वानुमान है। आईएमडी की एक विज्ञप्ति के अनुसार उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में चक्रवात जैसी स्थिति बनी हुई है और इसके प्रभाव की वजह से अगले 48 घंटे में उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और आस-पास के इलाकों में निम्न दबाव क्षेत्र बनने की संभावना है। ऐसे में विदर्भ क्षेत्र में 21-23 जुलाई के बीच मानसून के सक्रिय रहने की संभावना है।


मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि पूर्वी विदर्भ के ज्यादातर दूरदराज के इलाके में भारी से भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। नागपुर, विदर्भ क्षेत्र का सबसे बड़ा शहर है और यहां शाम पांच बजकर 30 मिनट तक पिछले 24 घंटे में 25.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि ठाणे जिले में उम्बेरमाली और कसारा स्टेशनों के बीच पानी जमा होने के कारण रात को सवा दस बजे से मध्य रेलवे के खारदी और इगतपुरी स्टेशनों के बीच रेल सेवा निलंबित करनी पड़ी। लंबी दूरी की रेलगाड़ियों में पुणे-दरभंगा स्पेशल और सीएसएमटी-वाराणसी स्पेशल का समय बदलना पड़ा।

vasudha

Advertising