आंध्र प्रदेश के 20 वर्षीय छात्र की अमेरिका में मौत, जंगल में कार के अंदर मिली लाश

Sunday, Mar 17, 2024 - 01:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  अमेरिका में एक और भारतीय छात्र मृत पाया गय।  आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले का एक युवा छात्र संयुक्त राज्य अमेरिका में मृत पाया गया। पीड़ित की पहचान पारुचुरी अभिजीत (20) के रूप में हुई। बदमाशों ने, जिनकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है, अभिजीत के शव को जंगल में एक कार के अंदर छोड़ दिया।

 पारुचुरी चक्रधर और श्रीलक्ष्मी के इकलौते बेटे अभिजीत बचपन से ही अपनी एजुकेशन के लिए विदेश जाना चाहता था।   पीड़ित के परिवार के सदस्यों के हवाले से बताया कि विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए उसकी मां ने बेटे की भविष्य की संभावनाओं को देखते हुए सहमति दे दी। अधिकारियों को संदेह है कि हमलावरों ने पैसे और लैपटॉप के लिए उन्हें निशाना बनाया होगा। हालाँकि, कैंपस में अभिजीत की हत्या से जुड़ी परिस्थितियों ने कई संदेह पैदा कर दिए हैं। यह अनुमान लगाया गया है कि वह विश्वविद्यालय में अन्य छात्रों के साथ विवाद में शामिल हो सकता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में आवश्यक प्रक्रियाओं के बाद, अभिजीत का शव गुंटूर जिले के बुर्रिपलेम में वापस लाया गया।

बता दें कि  इसी तरह की एक और घटना पिछले साल 20 अक्टूबर को हुई थी जिसमें अमेरिकी राज्य इंडियाना में एक 20 वर्षीय भारतीय मूल के छात्र की उसके छात्रावास में हत्या कर दी गई थी और उसके कोरियाई रूममेट को हिरासत में ले लिया गया था। 

तो वहीं, इंडियानापोलिस के वरुण मनीष छेड़ा, जो पर्ड्यू विश्वविद्यालय में पढ़ रहे थे, परिसर के पश्चिमी किनारे पर मैककचियन हॉल में मृत पाए गए थे। एक अन्य घटना में, अमेरिका के जॉर्जिया में एक सुविधा स्टोर में अंशकालिक काम करने वाले 25 वर्षीय भारतीय छात्र पर 24 जनवरी को जूलियन फॉल्कनर नामक एक बेघर व्यक्ति ने बेरहमी से हमला किया और उसकी हत्या कर दी। 
 

Anu Malhotra

Advertising