राज ठाकरे ने पार्टी के नेताओं को दी चेतावनी, कहा- 'मेरी अयोध्या यात्रा पर कोई भी मीडिया से बात न करें'

Sunday, May 08, 2022 - 01:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मनसे प्रमुख राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या जाएंगे। मनसे सुप्रीमो रामजन्मभूमि में रामलला और हनुमानगढ़ी में दर्शन और पूजा अर्चना करेंगे। राज ठाकरे अयोध्या आकर जो संदेश देने वाले हैं, उसका सीधा असर महाराष्ट्र में दिखायी देने वाला है। लेकिन इसी बीच मनसे प्रमुख ने अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए एक चेतावनी जारी कर कहा है कि मैं नहीं चाहता कि मेरी अयोध्या यात्रा के बारे में कोई भी पार्टी के लोग मीडिया के सामने बयानबाजी करे।

राज ठाकरे की ओर से जारी हुए बयान में कहा गया है कि मेरी अयोध्या यात्रा के बारे में पार्टी में कोई भी मीडिया से बात न करे। केवल पार्टी के ही नामित प्रवक्ता को ही इस मुद्दे पर बात करने का अधिकार है, किसी और को नहीं। पार्टी ने इसके लिए प्रवक्ता नियुक्त किए हैं। वे इसके बारे में बात करेंगे। किसी और को ना तो अपना दिमाग लगाने की और न ही बात करने की जरूरत नहीं है। जिन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है, उन्हें भी जिम्मेदारी से बोलना चाहिए। भाषा के बारे में पता होना चाहिए। पार्टी में हर किसी को इसे गंभीरता से लेना चाहिए।

उत्तर प्रदेश में बीजेपी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे को अयोध्या में नहीं घुसने देने का ऐलान किया है। उन्होंने राज ठाकरे पर उत्तर भारतीयों को अपमानित करने का अरोप लगाते हुए माफी की मांग की। उनका कहना है कि, 'उत्तर भारतीयों को अपमानित करने वाले राज ठाकरे को अयोध्या की सीमा में घुसने नहीं दूंगा। अयोध्या आने से पहले सभी उत्तर भारतीयों से हाथ जोड़कर माफी मांगे राज ठाकरे।'' राज ठाकरे ने जब अयोध्या जाने का ऐलान किया था तो इसके बाद महाराष्ट्र कांग्रेस ने सवाल पूछते हुए कहा था कि क्या मनसे प्रमुख अपनी अयोध्या यात्रा से पहले उत्तर भारतीयों से माफी मांगेंगे? 

rajesh kumar

Advertising