कठुआ में नेताओं के नाम पर रखे जा रहे हैं वार्डों के नाम, कांग्रेस ने जताया विरोध

Monday, Jul 23, 2018 - 06:55 PM (IST)

कठुआ : शहर के वार्डों के नाम नेताओं के नाम से रखे जाने पर कांग्रेस ने सवाल खड़े कर दिए हैं। कठुआ में सोमवार को एक पत्रकारवार्ता का आयोजन करते हुए कांग्रेस के जिला कार्यकारी प्रधान पंकज डोगरा ने इसका खुलासा किया। पत्रकारों को संबोधित करते हुए डोगरा ने दावा किया कि उनके हाथ कुछ दस्तावेज लगे हैं जिसमें वार्डोंे के आरक्षण सहित अन्य कामकाज को लेकर जो म्यूनिसिपल कमेटी ने अपनी ओर से प्रस्ताव डायरेक्टर लोकल बाडीज को भेजा हैं। उसमें वार्ड दो का नाम लाल सिंह मोहल्ला बताया गया है जबकि लाल सिंह पूर्व वन मंत्री एवं मौजूदा बसोहली विधायक हैं। उन्होंने कहा कि यही नहीं वार्ड पांच का नाम मास्टर ध्यान चंद बताया गया है। ध्यान चंद कठुआ के पूर्व विधायक और नेशनल कांफ्रेंस केे वरिष्ठ नेता हैं।

 

उन्होंने कहा कि यह सब साजिश के तहत लोगों को चुनावों में अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास है जिसे कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी। नगर परिषद की कार्यप्रणाली भी इसे लेकर उन्हें सही नहीं लग रही। उन्होंने कहा कि वे राज्यपाल से भी मांग करते हैं कि इस पूरे मामले को देखा जाए और आगामी निकाय चुनावों से पूर्व ही वार्डों के इन नामों को बदला जाए। उन्होंने कहा कि अगर नामों को रखना ही है तो इन वार्डों में कई अलग अलग प्रसिद्ध संस्थान हैं। वार्डों के नाम शहीदों के नाम से रखा जाए। वार्ड दो में वरिष्ठ नेता ठाकुर बलदेव सिंह रहते थे, उनके नाम से भी अगर वार्ड का नाम रखा जाए तो इससे कोई आपित्त नहीं होगी लेकिन मौजूदा समय में राजनीति कर रहे नेताओं के नाम से वार्डों का नाम रखना सही नहीं है। 


इस मौके पर कठुआ ब्लाक के प्रधान रविंद्र सिंह, नगरी के सतपाल भंडारी, परमजीत सिंह, डॉ सतीश, पवन कुमार, यशपाल रैणा, विशु आदि मौजूद रहे। 
 
 

Monika Jamwal

Advertising