गैस्ट हाऊस में बैठ कर प्रतीक्षा करने से बातचीत सफल नहीं होगी: उमर

Wednesday, Nov 08, 2017 - 11:04 PM (IST)

श्रीनगर: केन्द्र के विशेष प्रतिनिधि और वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा ने राज्य में हालात पर चर्चा के लिए जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के आवास पर आज उनसे मुलाकात की। राज्य के 5 दिवसीय दौरे पर आए शर्मा ने दक्षिण कश्मीर की कुलगाम विधानसभा सीट से विधायक माकपा नेता एम.वाई. तारिगामी से भी इससे पहले मुलाकात की। 

बैठक के बाद अब्दुल्ला ने कहा कि हमने राज्य में मौजूदा स्थिति और जो कदम उठाए जा सकते हैं, उनके बारे में भी चर्चा की जिससे राज्य का उनका दौरा और अर्थपूर्ण बन सके। उन्होंने कहा कि केंद्रीय प्रतिनिधि गैस्ट हाऊस में बैठ कर लोगों की प्रतीक्षा कर रहे हैं, ऐसे में बातचीत सफल नहीं होगी। लोग कभी भी गैस्ट हाऊसों में अपने समस्याओं को बताने नहीं आएंगे। दिनेश्वर शर्मा को गैस्ट हाऊस से निकल कर आम लोगों के बीच पहुंचना होगा। 

अलगाववादी नेताओं से मिलने की कोशिश करूंगा
जम्मू-कश्मीर के लिए नियुक्त केंद्र के विशेष प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा ने आज कहा कि राज्य के समक्ष पेश मुद्दे को सतत् वार्ता के जरिए हल करने के लिए सरकार की कोशिशों के तहत वह अलगाववादी नेताओं से मिलने की कोशिश करेंगे। शर्मा ने संवाददाताओं से कहा कि शांति के लिए मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ कोशिश करूंगा। 3 अलगाववादी संगठनों हुर्रियत कांफ्रैंस के कट्टरपंथी और नरमपंथी धड़े तथा जे.के.एल.एफ. के समूह संयुक्त प्रतिरोध मंच ने घोषणा की है कि वे लोग शर्मा से नहीं मिलेंगे। अब तक की वार्ता के बारे में पूछे जाने पर शर्मा ने कहा कि उनकी मुलाकातें लोगों के साथ अच्छी रही हैं।  

Advertising