अब unread messages के लोड की नहीं होगी टेंशन, WA बीटा इन्फो जल्द ला रही है नया ऑप्शन

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2024 - 04:41 PM (IST)

गैजेट डेस्क: व्हाट्सएप समय- समय पर अपने यूज़र्स के लिए अपडेट लाता रहता है। इन अपडेट्स का मकसद अपनी सर्विस को बेहतरीन बनाना है। अब कंपनी आपके अनरीड मैसेज को लेकर एक अपडेट लाने वाली है। WA बीटा इन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अपडेट Google Play Store पर उपलब्ध एंड्रॉइड वर्जन 2.24.11.13 के लिए व्हाट्सएप बीटा में खोजा गया था।

PunjabKesari

इस अपडेट में खासियत होगी, जब भी आप ऐप खोलेंगे तो unread मैसेज ऑटोमेटिकली क्लियर होने का ऑप्शन मिलेगा। यह सुविधा अभी डेवलेपमेंट फेस में है और इसके लागू होने के बाद आप अधिसूचना संख्या को रीसेट करके अपने आने वाले संदेशों को अधिक प्रभावी ढंग से प्रबंधित कर सकेंगे।

WA बीटा इन्फो द्वारा साझा किए गए एक स्क्रीनशॉट के अनुसार, नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपठित संदेशों की संख्या को ऑटोमेटिक रूप से साफ़ करने के ऑप्शन को टॉगल की सुविधा भी दे सकते हैं। इसका मतलब है कि जब कोई यूज़र व्हाट्सएप खोलता है, तो कोई भी मौजूदा unread message notification ज़ीरो पर रीसेट हो जाएगी। इससे यूज़र आसानी से अपने महत्वपूर्ण नोटिफिकेशन पर फोकस कर सकते हैं।

PunjabKesari

यह सुविधा उन उपयोगकर्ताओं के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है, जिन्हें अधिक मात्रा में संदेश प्राप्त होते हैं। unread message की संख्या को स्वचालित रूप से रीसेट करके, उपयोगकर्ता नए संदेशों को प्राथमिकता दे सकते हैं। यह सुविधा अभी भी विकास के अधीन है, बीटा संस्करण जल्द ही इसे उपयोग में लाएगी। इससे लोग अपने पसंदीदा संपर्कों के साथ बातचीत को आसान और तेज़ पा सकते हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News