हेलीकॉप्टर मामला: ED अधिकारियों की बड़ी लापरवाही, बाथरूम जाने के बहाने भागा CM कमलनाथ का भांजा

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2019 - 03:46 PM (IST)

नई दिल्ली: वीवीआईपी हेलीकॉप्टर प्रकरण से जुड़़े धनशोधन मामले में यहां पूछताछ के लिए पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी कथित तौर पर शौचालय जाने के बहाने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों को चकमा देकर निकल गए। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि पुरी से शुक्रवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय में पूछताछ के दौरान कुछ सबूतों के बारे में सवाल किए जाने थे। 

PunjabKesari

उन्होंने आरोप लगाया कि पुरी ने जांच अधिकारी से शौचालय जाने के लिए थोड़ा समय मांगा, लेकिन वापस नहीं लौटे। ऐसा माना जाता है कि एजेंसी के अधिकारियों ने तब उनसे मोबाइल फोन पर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन फोन बंद था। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी पूछताछ के लिए अब उन्हें फिर से सम्मन भेजने पर विचार कर रही है। हिन्दुस्तान पॉवर प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष पुरी से एजेंसी विगत में भी इस संबंध में पूछताछ कर चुकी है। वह नीता और दीपक पुरी के पुत्र हैं।नीता कमलाथ की बहन हैं। 

PunjabKesari

दीपक पुरी ऑप्टिकल स्टोरेज मीडिया फर्म मोजर बेयर के सीएमडी हैं। वीवीआईपी के लिए अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीदने के लगभग 3,600 करोड़ रुपये के सौदे को भारत ने भ्रष्टाचार और रिश्वत के आरोपों के चलते रद्द कर दिया था। मामले की जांच ईडी और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा की जा रही है। जांच एजेंसियां इस मामले में पहले ही कई आरोपपत्र दाखिल कर चुकी हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News