बवाना में मतदाताओं की धीमी चाल, 3 बजे तक 35.5 फीसदी मतदान

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 05:10 PM (IST)

नई दिल्लीः देश के 3 राज्यों में 4 विधानसभा सीटों पर बुधवार को उपचुनाव हो रहे हैं। चार सीटों में दो सीटों पर पूरे देश की नजर बनी हुई है।इनमें दिल्ली की बवाना और गोवा में पणजी की दो सीटें शामिल हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुकी बवाना सीट पर सुबह से मतदान रफ्तार धीमी थी। दोपहर 1 बजे तक 27 % और 3 बजे 35 % मतदान हुआ। वहीं, गोवा में दोपहर 1 बजे तक पणजी सीट पर 35.5% और वालपेई सीट पर 40.02% वोटिंग हुई। आंध्रा की नंदयाल सीट पर वोटिंग की आमद काफी काफी रही, यहां सुबह 10 बजे तक 30 फीसदी वोट पड़ चुके थे। चारों सीटों के नतीजे नतीजे 28 अगस्त को आएंगे। 

जानकारों के मुताबिक, दिल्ली की बवाना सीट पर आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला कड़ा है। इस सीट पर पहले आम आदमी पार्टी का ही कब्जा था लेकिन विधायक वेद प्रकाश मार्च में पद से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे। फलस्वरूप बीजेपी ने वेद प्रकाश अपनी टिकट पर मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने तीन बार विधायक रहे सुरेंद्र कुमार को टिकट दिया है। आप ने रामचंद्र को कैंडिडेट बनाया है।

गोवा की पणजी सीट पर मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के मैदान में उतरने से इस चुनाव पर सबकी निगाहें हैं। यहां पर्रिकर का मुकाबला कांग्रेस के गिरीश चोडांकर और गोवा सुरक्षा मंच (GSM) के आनंद शिरोडकर से है। बीजेपी विधायक सिद्धार्थ कुनकालीनेकर के इस्तीफा देने के बाद ये सीट खाली हुई।

आंध्रा की नंदयाल सीट पर चुनाव जीतने के लिए सीएम चंद्रबाबू नायडू भी प्रचार में पूरी ताकत झोंक चुके हैं।टीडीपी विधायक भुमा नागिरेड्डी के निधन होने के कारण कुरनूल जिले की नंदयाल सीट पर चुनाव हो रहा है। सीएम चंद्रबाबू नायडू के लिए ये सीट प्रतिष्ठा का सवाल है। क्योंकि वाईएसआर कांग्रेस ने इस चुनाव को सरकार के 3 साल के कामकाज की परीक्षा बताया है। वाईएसआर ने शिल्पा मोहन रेड्डी को टिकट दिया है। पार्टी प्रेसिडेंट जगनमोहन रेड्डी खुद यहां प्रचार कर चुके हैं।


 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News