फरीदाबाद हत्याकांड पर दिए बयान को लेकर घिरे वीके सिंह, AAP कराएगी शिकायत दर्ज

punjabkesari.in Friday, Oct 23, 2015 - 08:30 AM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री वी.के. सिंह को फरीदाबाद मामले पर  ‘कुत्ते’ पर की गई अपनी टिप्पणी के लिए सभी तरफ से अलोचना छेलनी पड़ रही है। सभी राजनीतिक दलों ने सिंह की टिप्पणी को लेकर उन पर जुबानी हमले करने शुरू कर दिए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने उन्हें फौरन केंद्रीय मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की जबकि ''आप'' ने कहा कि वह उनकी गिरफ्तारी की मांग करते हुए शुक्रवार को पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज कराएगी और एससी-एसटी आयोग भी जाएगी।

आप के वरिष्ठ नेता आशुतोष ने कहा कि एससी-एसटी एक्ट के तहत गिरफ्तारी की मांग करते हुए सिंह के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए आप पुलिस थाना जाएगी। आपको बता दें कि गत गुरुवार को सिंह ने फरीदाबाद घटना पर सरकार का बचाव करने के लिए यह टिप्पणी कर बवाल खड़ा कर दिया कि यदि कोई किसी कुत्ते पर पत्थर फेंकता है तो इसके लिए केंद्र को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।

बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के नेता नीतीश कुमार ने भी सिंह के बयान को लेकर भाजपा को आड़े हाथों लिया। हरियाणा में दो दलित बच्चों को जिंदा जलाए हत्या पर केंद्रीय मंत्री समेत भाजपा के कुछ नेताओं के द्वारा दिए गए विवादास्पद बयानों के बाद नीतीश ने कहा कि वह ऐसे बयानों से अचंभित हैं। आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने भी हमले का मौका नहीं छोड़ा।

लालू ने कहा कि वीके सिंह ने जो बोला वही भाजपा और संघ का मूल विचार है। हालांकि विवाद बढ़ने के बाद वी. के सिंह सामने आए और कहा कि बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। चारों ओर से हो रहे हमलों के बीच भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा सामने आए और कहा कि वीके सिंह ने स्पष्टीकरण दिया है कि उनका आशय इस तरह का नहीं था और उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर दिखाया गया। पात्रा ने कहा कि जनरल वीके सिंह ने देश की सेवा की है और उनके बयानों पर विवाद खड़ा नहीं किया जाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News