वीडियो खोलेंगे प्रवीण तोगडिय़ा की गुमशुदगी का राज

Wednesday, Jan 17, 2018 - 12:32 PM (IST)

नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता प्रवीण तोगडिय़ा ने यह आरोप लगाकर तूफान खड़ा कर दिया कि भाजपा के शासन वाले गुजरात और राजस्थान की पुलिस द्वारा उन्हें एनकाउंटर में मारने की साजिश रची गई है। वहीं अब सोशल मीडिया पर दो वीडियो वायरल हो रहे हैं जोकि तोगडिय़ा के झूठ का पर्दाफाश कर रहे हैं।

घनश्याम चरणदास के घर पर गए थे तोगडिय़ा
मंगलवार देर रात 11 बजे वायरल हुए पहले वीडियो में वीएचपी कार्यकर्ता घनश्याम चरणदास दिखाई दे रहे हैं। सोमवार को वीएचपी दफ्तर से निकलने के बाद तोगडिय़ा इन्हीं के घर पर गए थे। वीडियो में घनश्याम कन्फेस कर रहे हैं कि तोगडिय़ा के गायब होने का असली मकसद सरकार विरोधी माहौल बनाना था। घनश्याम किसी को ये बता रहे हैं कि तोगडिय़ा की गिरफ्तारी की अफवाह के बाद समर्थक सड़कों पर निकल पड़े हैं और कई शहरों में हंगामा और प्रदर्शन हो रहा है। ऐसे में सरकार के सामने माहौल बनाने का ये अच्छा मौका है। यह वीडियो 27 सेकंड का है। वहीं दूसरे वीडियो में तोगडिय़ा घनश्याम चरणदास के साथ एक घर में दाखिल होते हुए दिखाई दे रहे हैं। अब सवाल यह उठ रहा है कि नेता की जुबान खुलते ही विरोधियों को नस्तर की चुभते थे। आखिर वह झूठ बोलकर किसे फंसाने का प्रयास कर रहे हैं। 

बेहोशी की हालत में मिले थे विहिप नेता
गौरतलब है कि विहिप नेता लापता हो गए थे और बाद में बेहोशी की हालत में मिले थे। उनका यहां एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।  उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में भावुक होते हुए कहा कि कुछ लोग उनकी आवाज को दबाने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें राम मंदिर, किसानों तथा गोवध के मुद्दों पर बोलने नहीं दिया जा रहा है। हालांकि अहमदाबाद पुलिस ने तोगडिय़ा के फर्जी मुठभेड़ में मारे जाने की साजिश होने के दावे को खारिज कर दिया और कहा कि जेड-प्लस सुरक्षा प्राप्त किसी व्यक्ति को मारना लगभग नामुमकिन है।  

Advertising