जम्मू कश्मीर : मृत आतंकी को बंदूक की सलामी देती मां का वीडियो Viral

Monday, May 07, 2018 - 08:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में कल मारे गए आतंकी सद्दाम पैडर के जनाजे का एक कथित वीडियो सामने आया है जिसमें उसकी मां अपने बेटे को बंदूक से सलामी देती दिख रही है। खराब गुणवत्ता वाला यह वीडियो आज सुबह सोशल मीडिया पर सामने आया। इसमें शोपियां के हेफ इलाके में इमारत के ऊपर खड़ी फिरन पहनी महिला एक आतंकी के हाथ में पकड़ी बंदूक का ट्रिगर दबाती दिख रही है। माना जा रहा है कि यह महिला पैडर की मां है।

पैडर की मां ने स्वचालित हथियार का ट्रिगर दबाने से पहले आतंकी सैयद नवीद मुश्ताक को गले लगाया। नवीद मुश्ताक पुलिस का भगोड़ा है जो पिछले साल बडगाम जिले में भारतीय खाद्य निगम के एक केंद्र पर बनी पुलिस चौकी से चार राइफल लेकर फरार हो गया था। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि वीडियो की जांच की जा रही है। मारा गया आतंकी सद्दाम हिजबुल का शीर्ष कमांडर था। वह उन 11 पोस्टर ब्वॉय में शामिल था जो बुरहान वानी गैंग के थे। इन 11 आतंकियों की तस्वीर 2015 में वायरल हुई थी।

हिजबुल कमांडर अपनी कई आतंकी गतिविधियों के कारण पिछले कई सालों से सुरक्षा एजेंसियों की रडार पर चल रह था। सद्दाम ने 2015 में आतंकवाद की राह पकड़ ली थी। वो पहले लश्कर-ए-तोयबा का सदस्य था लेकिन बाद में वो हिजुबल में शामिल हो गया। जाकिर मूसा के कश्मीर के हिजुबल कमांडर चीफ का पद छोडऩे के बाद उसका नाम अगले हिजबुल चीफ के तौर पर लिया जा रहा था। वो उन चंद लोगों में शामिल था जिस पर बुरहान वानी भरोसा करता था। हिजुबल भी उसे खास तवज्जों देता था।
 

 

vasudha

Advertising