Viral हुई शव के सामने रोते बच्चे की तस्वीर, अब सच आया सामने

Friday, Sep 21, 2018 - 02:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पिछले दिनों एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई थी, जिसमें एक बच्चा अपने पिता की लाश के पास रोता हुआ दिखाई दे रहा था। इस तस्वीर को जिसने भी देखा, वो भावुक हो गया। इसके बाद लोग पीड़ित परिवार की मदद के लिए आगे आए। सोशल मीडिया के जरिए परिवार के लिए करीब 50 लाख रुपए का फंड इकट्ठा कर लिया गया। लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। वो बच्चा मृतक का बेटा नहीं, बल्कि उसका मौसेरा भाई है।

दरअसल, बीते शुक्रवार दिल्ली में जल बोर्ड के सीवर की सफाई करते वक्त अनिल नाम के सफाईकर्मी की मौत हो गई थी। अनिल परिवार में अकेला कमाने वाला था। उसकी मौत के बाद परिवार पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा। ऐसे में, बच्चे की तस्वीर के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर अभियान चलाकर पीड़़ित परिवार के लिए रुपए इकट्ठा किए गए। अब अनिल के माता-पिता सामने आए और उन्होंने इस वायरल तस्वीर की सच्चाई बताई। 

समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने अनिल के माता-पिता से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि जिस महिला को उनके बेटे की पत्नी बताया जा रहा है, वह असल में उनकी मौसी रानी है और जो बच्चा अनिल के शव के पास रोता दिख रहा है, वह उसी महिला की पहली शादी से है। वहीं, मंत्री गौतम ने बताया कि मामले के उलझने के कारण गया परिवार को मुआवजा नहीं दिया गया है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

vasudha

Advertising