वायरल सच: यह लड़की नहीं है IAS टॉपर, ना ही पिता रिक्शा चालक

Saturday, Oct 06, 2018 - 11:46 AM (IST)

नेशनल डेस्क: इन​ दिनों सोशल मीडिया पर एक लड़की खूब सुर्खियां बटौर रही है। उसकी एक तस्वीर वायरल हो रही जिसमें वह एक बुजुर्ग को रिक्शा में खीचती ​हुई दिखाई दे रही है। कहा जा रहा है कि यह लड़की IAS टॉपर है और रिक्शा में बैठे बुजुर्ग उसके पिता हैं। खबर की पड़ताल से पता चला है कि ना तो ये युवती IAS टॉपर है और ना ही इनके पिता रिक्शा चालक हैं। यानी सोशल मीडिया पर सुनाई जा रही कहानी फर्जी है। 

दरअसल लड़की की इस तस्वीर को  "Silchar Diary" नाम के फेसबुक पेज ने शेयर किया था। इस तस्वीर के साथ लिखा गया कि एक IAS टॉपर लड़की अपने पिता को दुनिया से रूबरू करवाती हुई, लड़की और उसके पिता को सलाम। । कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरुर ने भी इस तस्वीर को ट्वीट किया था। इसके अलावा हजारों लोगों ने इस पोस्ट को शेयर किया था। 


इस तस्वीर की जांच पड़ताल से पता चला कि इस लड़की का नाम श्रमोना पोद्दार है जो पेशे से ट्रेवल ब्लॉगर हैं साथ ही कुछ ब्रांड के लिए प्रमोशनल असाइनमेंट भी करती हैं। श्रीमोना कोलकाता के पास चंद्रनगर की रहने वाली हैं। ये तस्वीर उनके दोस्त ने अप्रैल में खींची थी और ये तस्वीर कोलकाता के शोभा बाजार की है। श्रीमोदा के मुताबिक हाथ रिक्शा खींचते लोगों को देखकर वो इमोशनल हो जाती थी। इसलिए उन्हें एक दिन तय किया कि वो रिक्शे वाले भैया को पीछे बिठाकर खुद रिक्शा खींचेंगी। 

vasudha

Advertising