विवादों के घेरे में आया कॉमेडियन वीर दास का यह वीडियों, कंगना ने की आतंकवाद से की तुलना

Wednesday, Nov 17, 2021 - 01:25 PM (IST)

नई दिल्लीः कॉमेडियन वीर दास अपने एक बयान को लेकर विवादों के घेरे में नज़र आ रहे हैं। दरअसल, वीर दास ने यूट्यूब पर अपने कार्यक्रम का वीडियो पोस्ट किया था जिसमें दो भारत से आने की बात कही थी। इस वीडियो को लेकर कई लोगों मे आपत्ति जताई और देश को बदनाम करने का आरोप लगया।

वहीं अब कंगना रनौत ने भी वीर दास को आड़े हाथों लेकर वीडियो पर काफी गुस्सा जाहिर किया है कंगना ने कॉमेडियन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

कंगना ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा कि जब आप सभी भारतीय पुरुषों को सामूहिक-बलात्कारी के रूप में सामान्यीकृत करते हैं तो यह दुनिया भर में भारतीयों के खिलाफ नस्लवाद को बढ़ावा देता है। चर्चिल ने बंगाल में पड़े अकाल के दौरान मदद करने को लेकर होने वाले विचार-विमर्श के दौरान कहा था कि भारत के लिए कोई भी मदद नाकाफी होगी क्योंकि भारतीय खरगोश की तरह बच्चे पैदा करते हैं।

कंगना ने आगे अपनी बात जारी रखते हुए लिखा कि वे इस तरह मरने के लिए बाध्य हैं। उन्होंने भूख के कारण लाखों लोगों की मौत के लिए भारतीयों की प्रजनन क्षमता को ही दोषी ठहराया, पूरी जाति को टारगेट करने वाला ऐसा रचनात्मक कार्य आतंकवाद से कम नहीं है। ऐसे अपराधियों (वीर दास) के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

विवाद बढ़ने के बाद मंगलवार वीर दास ने एक बयान जारी कर स्पष्ट किया कि उनके एकालाप "मैं दो भारत से आता हूं" में उनकी टिप्पणियों का उद्देश्य देश का अपमान करना नहीं था। अमेरिका में रह रहे वीर दास ने सोमवार को YouTube पर एक वीडियो अपलोड किया, जिसका शीर्षक था "मैं दो भारत से आता हूं"। यह  वीडियो वाशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में उनके हालिया प्रदर्शन का था।  उधर, मामले में दिल्ली के तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में कॉमेडियन के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई गई है।  
 

Anu Malhotra

Advertising