अमेरिका में ट्रंप समर्थकों की हिंसा का पीएम मोदी ने किया विरोध, बोले-  गैरकानूनी ढंग से प्रदर्शन ठीक

Thursday, Jan 07, 2021 - 08:50 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  अमेरिकी संसद में डोनाल्‍ड ट्रंप समर्थकों की खूनी हिंसा काे  लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया को गैरकानूनी विरोध प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर सकते।

हिंसा की खबरों से दूखी हूं: पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री ने वीरवार सुबह ट्वीट कर लिखा कि वाशिंगटन डीसी में दंगे और हिंसा की खबरें देखकर दुखी हूं। व्यवस्थित और शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता का हस्तांतरण जारी रहना चाहिए। लोकतांत्रिक प्रक्रिया को गैरकानूनी विरोध के माध्यम से विकृत नहीं होने दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह घटनाएं चिंताजनक और परेशान करनेवाली है। 

बोरिस जॉनसन ने भी की निंदा 
वहीं ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि अमेरिका से जैसी खबरें आ रही हैं, वो चिंता बढ़ाने वाली हैं सभी को शांति से काम लेना चाहिए। उनके अलावा कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो, ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन, न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा ने भी ट्विटर के जरिए अमेरिकी हिंसा की निंदा की है। 

ट्रंप समर्थकों ने मचाया बवाल 
बता दें कि वाशिंगटन में हजारों की संख्या में डोनाल्ड ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल हिल पर कब्जा करने की कोशिश की। इस हिंसा में एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई है और आईडी के जैसा एक विस्‍फोटक भी बरामद हुआ है। ट्रंप समर्थकों की हिंसा के बाद अब संसद भवन के अंदर बड़े पैमाने पर सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं और कार्यवाही फिर से शुरू हो गई है। 

vasudha

Advertising