रामनवमी पर JNU में मचे बवाल पर बोला शिक्षक संघ- हिंसा का विश्वविद्यालय में कोई स्थान नहीं

Monday, Apr 11, 2022 - 02:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (JNUTA) ने रामनवमी के दिन-रात के खाने में कथित तौर पर मांस परोसने को लेकर रविवार को कावेरी छात्रावास के ‘मेस' में हुई झड़प की निंदा की और कुलपति से मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। JNUTA ने रविवार देर रात एक बयान में कहा कि वह पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेगा तथा तथ्यात्मक विवरण जुटाएगा। बयान में कहा गया कि JNUTA किसी भी समूह के भोजन की पसंद को दूसरों पर थोपने के किसी भी प्रयास की निंदा करता है।

 

मतभेद की खुन्नस निकालने लिए हिंसा के इस्तेमाल का विश्वविद्यालय समुदाय में कोई स्थान नहीं है। इसमें कहा गया कि छात्रों और विश्वविद्यालय के लिए काम करने वाले कर्मचारियों की सुरक्षा पूरी तरह से सुनिश्चित की जानी चाहिए। JNUTA ने कहा कि JNU की कुलपति और उनके दल, साथ ही सुरक्षा बलों को इस हिंसा को तुरंत समाप्त कराने के लिए व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करना चाहिए और बहुलवाद तथा मत भिन्नता के सम्मान के सिद्धांत को बरकरार रखने की पुन: पुष्टि की जानी चाहिए जिसका यह विश्वविद्यालय प्रतीक है।

 

बता दें कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के कावेरी छात्रावास में कथित तौर पर जेएनयू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) और राष्ट्रीय स्यवंसेवक संघ से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के बीच ‘मेस' में रामनवमी के दिन कथित तौर पर मांसाहारी भोजन परोसने को लेकर रविवार को झड़प हो गई थी। पुलिस ने बताया कि घटना में छह छात्र घायल हो गए हैं।

Seema Sharma

Advertising