विधानसभा चुनाव: विनोद जुत्शी को चुनाव आयोग ने बनाया विशेष पर्यवेक्षक

Sunday, Oct 20, 2019 - 06:46 PM (IST)

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने हरियाणा में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान असंध विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार द्वारा ईवीएम के बारे में दिए गए विवादित बयान पर संज्ञान लेते हुए पूर्व प्रशासनिक अधिकारी विनोद जुत्शी को इस सीट पर निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। आयोग ने रविवार को इनेलो सहित अन्य विपक्षी दलों की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए पूर्व उपचुनाव आयुक्त जुत्शी को करनाल जिले की असंध विधानसभा सीट के लिए विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। 

आयोग द्वारा जारी बयान के अनुसार असंध से भाजपा उम्मीदवार के कथित बयान को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद आयोग ने जुत्शी की तैनाती की है। जुत्शी राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रह चुके हैं। चुनाव आयोग के दिल्ली स्थित मुख्यालय में भी विभिन्न पदों पर कार्य कर चुके जुत्शी हाल ही में लोकसभा चुनाव के अलावा त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भी विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए थे। 

उल्लेखनीय है कि असंध से भाजपा उम्मीदवार बख्शीश विर्क द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान ईवीएम में प्रत्येक वोट भाजपा के पक्ष में जाने का कथित दावा किए जाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इनेलो ने ट्विटर के माध्यम से इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की। इनेलो ने ट्वीट कर चुनाव आयोग से इस पर संज्ञान लेने की मांग करते हुए कहा,‘हरियाणा में असंध(करनाल) से भाजपा उम्मीदवार बख्शीश विर्क खुद बोल रहे हैं कि हमने पुरजा फिट किया है ईवीएम मशीन में, हमें ये पता लग जाएगा किसने किस को वोट दिया है। अंदर वोट चाहे किसी को दे दो, मिलेगा हमें ही। आयोग कृपया इस मामले में संज्ञान ले।'

shukdev

Advertising