कभी लाखों रुपए कमाने वाले पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली आज पाई-पाई को मोहताज, बोले- सचिन को सब पता लेकिन कोई उम्मीद नहीं!

Wednesday, Aug 17, 2022 - 05:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली आज पाई-पाई को मोहताज हो गए है। विनोद कांबली ने अपनी आर्थिक तंगी को लेकर खुद खुलासा किया। उन्होंने बताया कि आज के समय में उनकी आय का एक मात्र सोर्स बीसीसीआई की ओर से मिलने वाली पेंशन है।

बता दें कि  पूर्व भारतीय क्रिकेटर बल्लेबाज विनोद कांबली ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ डेब्यू किया था।  एक समय में लाखों रुपए कमाने वाले  कांबली आज पाई पाई के लिमें मोहताज हो गए है और इतना ही नहीं वह काम की तलाश भी कर रहे हैं। 

इससे पहले साल 209 में कांबली ने टी-20 मुंबई लीग के दौरान एक टीम को कोचिंग दी थी जिसके बाद कोरोना महामारी शुरू हुई औऱ उन्हें  आर्थिक तंगी से जूझने पड़ा जिसके बाद हालात और बिगड़ते चले गए। फिलहाल उनकी एकमात्र आय बीसीसीआई से मिलने वाला 30,000 रुपया है।  

एक रिपोर्ट के अनुसार, कांबली ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया कि मैं एक रिटायर क्रिकेटर हूं, जो पूरी तरह से बीसीसीआई से पेंशन पर निर्भर है। इस समय मेरा एकमात्र भुगतान (आय का स्रोत) बोर्ड से है, जिसके लिए मैं वास्तव में आभारी हूं। यह मेरे परिवार का ख्याल रखता है।

आर्थिक तंगी के बारे में किसे पता है इस सवाल पर कांबली ने बताया कि बचपन के दोस्त और भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को उनकी इस वित्तीय स्थिति के बारे में पता है।  सचिन सब कुछ जानते हैं, लेकिन मैं उनसे कुछ भी उम्मीद नहीं कर रहा हूं। उन्होंने मुझे तेंदुलकर मिडलसेक्स ग्लोबल एकेडमी  में असाइनमेंट दिया। मैं बहुत खुश था। वह बहुत अच्छा दोस्त रहा है। वह हमेशा मेरे साथ रहा है। 

Anu Malhotra

Advertising