अंबानी के एंटीलिया से भी ऊंचा है इनका घर, बेटे ने एक-एक पैसे के लिए कर दिया मोहताज

Thursday, Aug 10, 2017 - 01:11 PM (IST)

मुंबई: देश के सबसे अमीर परिवारों में शुमार सिंघानिया परिवार में विवाद खड़ा हो गया है। इस बार विवाद विजयपत सिंघानिया और उनके बेटे गौतम सिंघानिया के बीच पैदा हुआ है। रेमंड लिमिटेड के मालिक विजयपत सिंघानिया ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे ने उन्हें एक-एक पैसे का मोहताज बनाकर रख दिया है। सिंघानिया ने आरोप लगाया कि उनका बेटा गौतम रेमंड लिमिटेड को अपनी व्यक्तिगत जागीर जैसे चला रहा है। भारत के जाने-माने ब्रांड्स में शुमार रेमंड लिमिटेड को अपने बेटे गौतम को सौंपने के बाद अब विजयपत सिंघानिया खुद मुम्बई के ग्रैंड पराडी सोसायटी में किराए के मकान में रह रहे हैं।

एक हजार करोड़ की संपत्ति कर दी बेटे के नाम
बांबे हाई कोर्ट में सिंघानिया के वकील दिनयार मेडन ने बताया कि सिंघानिया ने अपनी सारी संपत्ति अपने बेटे के नाम कर दी। सिंघानिया ने कंपनी में अपने सारे शेयर अपने बेटे के हिस्से में दे दिए थे। इन शेयरों की कीमत 1000 करोड़ रुपए के करीब थी। अब गौतम ने उन्हें बेसहारा छोड़ दिया है। यहां तक कि उनकी गाड़ी और ड्राइवर भी छीन लिए हैं।

विजयपत का सफर
1960 में जब जेके हाउस बनकर तैयार हुआ तब यह 14 मंजिला था। बाद में चार डुप्लेक्स रेमंड की ही सहायक कंपनी पश्मीना होल्डिंग्स को दे दी गईं। 2007 में कंपनी ने फिर से पुनर्निर्माण शुरू करवाया। 67 साल की उम्र में सबसे अधिक ऊंचाई पर हॉट एयर बैलून उड़ाया।

Advertising