विजयन ने जयशंकर के केरल दौरे पर तंज कसा, विदेश मंत्री ने किया पलटवार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 10:16 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मंगलवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर के राज्य के मौजूदा दौरे पर तंज कसा जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए विदेश मंत्री ने कहा, ‘‘लोगों को इतना असुरक्षित महसूस नहीं करना चाहिए''। विजयन ने परोक्ष रूप से कहा कि कि यह दौरा 2024 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखकर किया जा रहा है।

जयशंकर ने कहा कि उन्होंने दक्षिणी राज्य में धरातल पर हालात को सही से समझने के लिए उसका दौरा किया। तिरुवनंतपुरम में एक कार्यक्रम में दिए संबोधन में विजयन ने खासतौर पर विदेश मंत्री द्वारा हाल ही में राष्ट्रीय राजमार्ग-66 पर निर्माणाधीन कझाकुट्टम फ्लाईओवर का निरीक्षण किए जाने की घटना का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि यात्रा के पीछे ‘चेथोविकारम' (‘असली मंशा') को अच्छी तरह से समझा जा सकता है।

विजयन ने कहा, “जब यह कहा जाता है कि एक मंत्री, जिसे वैश्विक मामलों को देखने का जिम्मा सौंपा गया है, वह कझाकुट्टम में फ्लाईओवर का निरीक्षण करने गया है तो राज्य के लोग इसके पीछे की असली मंशा को समझ सकते हैं। हमें समझना चाहिए कि यह दौरा केवल फ्लाईओवर का जायजा लेने के लिए नहीं था।”
मुख्यमंत्री ने मुस्कुराते हुए कहा कि 10 से 18 महीने बाद देशभर में चुनाव होंगे और सुनने में आया है कि इस लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी की जीत की जिम्मेदारी जयशंकर को सौंपी गई है।

मुख्यमंत्री के बयान के बारे में पूछे जाने पर जयशंकर ने कहा, ‘‘लोगों को खुद को इतना असुरक्षित महसूस नहीं करना चाहिए।'' जयशंकर रविवार को केरल के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे। उन्होंने संवाददाताओं के सवाल के जवाब में कहा था कि उनकी केरल यात्रा के ‘कई कारण' हैं। विदेश मंत्री ने कहा था कि वह केरल में अपने पार्टी के सहयोगियों के साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं और समझना चाहते हैं कि वे कैसा काम कर रहे हैं और यहां क्या हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News