विजय सरदेसाई का दावा, गोवा में स्थाई सरकार देने पर विचार कर रहा भाजपा शीर्ष नेतृत्व

Friday, Oct 19, 2018 - 01:42 AM (IST)

पणजीः गोवा के मंत्री विजय सरदेसाई ने गुरुवार को दावा किया कि गोवा में लोगों को स्थायी सरकार देने के लिए भाजपा का शीर्ष नेतृ्त्व गंभीरता से विचार कर रहा है। गुरुवार को दिल्ली में शाह से मिलने के बाद विजय सरदेसाई ने यह दावा किया। सरदेसाई की गोवा फॉरवर्ड पार्टी भाजपा-नीत सरकार का मुख्य घटक है। उन्होंने भाजपा प्रमुख अमित शाह से इस तटीय राज्य के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य पर चर्चा करने के बाद यह बयान दिया। राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर र्पिरकर के खराब स्वास्थ्य की वजह से यहां नेतृत्व का संकट खड़ा हो गया है।

नगर एवं ग्राम नियोजन मंत्री ने फोन पर बताया, ‘‘ मैंने उन्हें (अमित शाह) गोवा के लोगों की आकांक्षाओं के बारे में बताया। भाजपा का शीर्ष नेतृत्व गोवा में नेतृत्व के मुद्दे और स्थायी सरकार देने पर गंभीरता से विचार कर रहा है। हमने लोगों की आकांक्षाओं सहित मौजूदा राजनीतिक परि²श्य के बारे में उनके साथ चर्चा की।‘’ 

अमित शाह ने मनोहर र्पिरकर के नेतृत्व वाले सरकार के मुख्य विधायकों को बुधवार को मिलने के लिए बुलाया था लेकिन इस बैठक का दिन आगे बढ़ाकर गुरुवार कर दिया गया था।  बीमारी की वजह से मुख्यमंत्री लंबे समय से अपने कार्यालय से बाहर हैं। इस वजह से गोवा की गठबंधन सरकार की स्थिरता पर सवाल खड़े होने लगे हैं। राज्य की विपक्षी पार्टी ने दावा किया कि सरकार अव्यवस्थित है और दिशाहीन हो गई है। पार्टी विधानसभा में शक्ति परीक्षण की मांग कर रही है।  

Yaspal

Advertising