के. विजय कुमार ने राज्यपाल के सलाहकार के रूप में पदभार संभाला

Saturday, Jun 23, 2018 - 11:55 AM (IST)

श्रीनगर : आईपीएस (सेवानिवृत्त) के विजय कुमार ने जम्मू-कश्मीर राज्यपाल के सलाहकार के रूप में पद संभाल लिया है। प्रधान सचिव गृह आर के गोयल और सिविल सचिवालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने यहां उनका स्वागत किया। कुमार हाल ही में केंद्रीय सुरक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार पद के पद पर थे। तमिलनाडु कैडर के 1975-बैच आईपीएस अधिकारी कुमार ने 1998 से 2001 के बीच सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिरीक्षक के रूप में कश्मीर घाटी में पहले सेवा की थी।


एमएचए में वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार नियुक्त होने से पहले उन्होंने 2010 और 2012 के बीच केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक के रूप में भी कार्य किया। 2008 में, विजय कुमार को हैदराबाद में सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी का नेतृत्व करने के लिए चुना गया था।

 सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की
 राज्यपाल के सलाहकार के रूप में पद संभालने के तुरंत बाद विजय कुमार ने अपनी पहली बैठक के दौरान शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा की।
बैठक में पुलिस महानिदेशक एसपी वैद, महानिदेशक जेल, विशेष डीजी और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। बैठक के दौरान, कश्मीर में मौजूदा सुरक्षा स्थिति पर विस्तृत चर्चा आयोजित की गई। सलाहकार ने शांति बनाए रखने के लिए सुरक्षा एजेंसियों के बीच घनिष्ठ तालमेल पर बल दिया। जेलों में सुरक्षा के बारे में सलाहकार ने जेलों के बेहतर सुरक्षा प्रबंधन जैसे आधुनिक उपकरण, बुनियादी ढांचे के बारे में कहा।
 

Monika Jamwal

Advertising