अस्पताल में नहीं मिली एंबुलेंस तो कंधे पर ही पत्नी की लाश को लाद कर शमशान की ओर निकला लाचार पति

Friday, Jan 21, 2022 - 10:04 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश भले ही विकास की बात करता हो लेकिन जब ऐसी दर्दनाक तस्वीर सामने आती है तो सारे सिस्टम के दावों की पोल खुल जाती है। दरअसल, बिहार के वैशाली जिला स्थित सदर अस्पताल में जब डाक्टरों ने एक महिला को मृत घोषित कर दिया तो उसका पति घंटो  एंबुलेंस का इंतजार करता रहा लेकिन जब उसे कोई मदद न मिली तो वह लाचार पति अपनी पत्नी के शव को कंधे पर लाद कर ही शमशान की ओर निकल पड़ा जिसकी एक भावुक कर देने वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।
 

बता दें कि बिहार के वैशाली जिला स्थित सदर अस्पताल का है, जहां गुरुवार एक शख्स अपनी पत्नी का इलाज कराने के लिए पहुंचा था, लेकिन डॉक्टरों ने महिला को देखकर फौरन मृत घोषित कर दिया। ऐसे में शख्स मृत पत्नी को लेकर जाने के लिए सराकरी एंबुलेंस का इंतजार करने लगा, काफी देर बाद भी जब अस्पताल प्रबंधन की ओर से उसे शव को लेकर जाने के लिए एंबुलेंस नहीं दिया गया तो शख्स पत्नी के शव को कंधे पर लादकर शमशान की ओर चल पड़ा। इस दौरान अस्पताल के सारे कर्मी तमाशबीन बन मानवता को शर्मशार करने वाली ये तस्वीर देखते रहे लेकिन कोई भी इसकी मदद के लिए आगे नही आयाष।

 
वहीं, इस दौरान वहां मौजूद किसी शख्स ने इस पूरी घटना का वीडियो बनाया और फिर उसे वायरल कर दिया।  मिली जानकारी अनुसार वीडियो में दिख रहा शख्स बिदुपुर के रामधौली के रहने वाला कृष्ण कुमार है, जो अपनी पत्नी को इलाज के लिए सदर अस्पताल लेकर पहुंचा था। 

 
वीडियो के वायरल होने के बाद सिविल सर्जन अखिलेश कुमार मोहन ने कहा कि ऑन ड्यूटी डॉक्टर द्वारा देखने के बाद महिला को मृत पाया गया और आगे की कार्रवाई के लिए उन्हें रुकने के लिए बोला गया था, लेकिन वे नहीं रुके और खुद ही शव लेकर चले गए।  

Anu Malhotra

Advertising