तीस हजारी के तांडव का Video आया सामने, पुलिस को जानवरों की तरह पीटते दिखे वकील

Sunday, Nov 03, 2019 - 12:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कार पार्क करने को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद तीस हजारी कोर्ट परिसर शनिवार को पुलिसकर्मियों और वकीलों के लिए जंग का मैदान बन गया। गुरिल्ला युद्ध जैसा माहौल यहां करीब चार घंटे तक बना रहा। पुलिस को घटना स्थल से सीसीटीवी कैमरों की फुटेज मिली है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि किस तरह वकीलों का झुंड कोर्ट के लॉकअप के अंदर घुस कर पुलिसकर्मियों को बेरहमी से पीट रहा है। 


दरअसल शनिवार दोपहर 2:00 बजे थर्ड बटालियन के दो पुलिसकर्मियों और वकीलों के बीच लॉकअप के पास कार पार्किंग को लेकर कहासुनी हुई। विरोध में बड़ी संख्या में तीस हजारी कोर्ट के वकील लॉकअप के पास इकट्ठे हुए और जबरदस्ती हवालात में प्रवेश कर ड्यूटी पर मौजूद पुलिस अधिकारियों से हाथापाई शुरू कर दी। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे है। 

वीडियो में दिख रहा है कि भारी पुलिस बल ने कोर्ट परसिर में एक साथ घुसकर हंगामा कर रहे वकीलों को काबू करने का प्रयास किया। वहीं, एक अन्य वीडियो में वकीलों की भीड़ पुलिस की गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ करती दिखाई दे रही है। लोग फ्लाईओवर व छतों से दहशत के मारे झांकते रहे। जबकि कोर्ट के सारे गेट बंद कर दिए गए थे। 

खबरों के अनुसार इस अगजनी में करीब एक दर्जन से अधिक पुलिस और वकीलों के कपड़े और वर्दी फटी है। जेल वैन को भी तोड़ दिया गया। इस हिंसा की मोबाइल से वीडियो व फोटो बना रहे दर्जनों लोगों के मोबाइल छीनकर तोड़ दिए गए। घटना को कवर कर रहे कई मीडियाकर्मियों के कैमरे भी तोड़ डाले व उनसे बदसलूकी का आरोप है। दिल्ली पुलिस की टीम तहकीकात के लिए वायरल वीडियो व मोबाइल से बनी क्लिप को इक्ट्ठा कर रही हैं।

vasudha

Advertising