VIDEO: डूबते शख्स को बचाने पहुंचा नन्हा हाथी, लोग बोले- हम ये डिसर्व नहीं करते

Thursday, Jun 04, 2020 - 02:57 PM (IST)

नेशनल डेस्कः हम इंसान तभी तक किसी के साथ जुड़े होते हैं या किसी की मदद करते हैं जब तक हमें दूसरों से कोई मतलब हो। भगवान इंसान को बुद्धि-समझ सब कुछ दी लेकिन अपने फायदे के लिए कुछ लोग इंसानियत भूल गए हैं। वहीं दूसरी तरफ जानवर थोड़ा-सा प्यार पाकर किसी के भी हो जाते हैं और उन पर यकीन कर बैठते हैं। केरल में भी कुछ शरारती लोगों ने सिर्फ अपने मजे के लिए एक गर्भवती हथिनी को विस्फोटक भरा अनानास खिला दिया, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। मामला सोशल मीडिया पर छा चुका है। लोग इंसानियत पर सवाल उठा रहे हैं। वहीं इन सबके बीच सोशल मीडिया पर एक और वीडियो वायरल हो रहा है जो सच में इंसान को शर्मसार कर देने वाला है।

 

दरअसल वायरल वीडियो में एक नन्हे हाथी की दरियादिली देखने को मिल रही है। नदी किनारे कुछ हाथी घूम रहे थे तभी एक नन्हा हाथी नदी में डूबते शख्स को बचाने के लिए पानी में उतर गया। दरअसल एक आदमी नदी में तैर रहा था लेकिन नन्हे हाथी को लगा कि शख्स डूब रहा तभी वो पानी के अंदर चला गया। वीडियो में दिख रहा है कि जहां-जहां वो शख्स जा रहा था हाथी भी उसके पीछे जाने लगा और एक किनारे पर पहुंचकर हाथी ने शख्स को अपनी सूंड में लपेट लिया और नदी के किनारे पर बाहर निकालने की कोशिश करने लगा। शख्स भी हाथी को ऐसे करते देख मुस्कुरा रहा था।

यह वीडियो काफी पुराना है लेकिन एक बार फिर वायरल हो रहा है। इस खूबसूरत वीडियो को @AnimalsWorId नाम के ट्विटर यूजर ने शेयर किया। वीडियों के साथ कैप्शन में लिखा, ‘इस बेबी एलीफेंट को लगा कि शख्स नदी में डूब रहा है और वह उसे बचाने के लिए दौड़ पड़ा। असल में हम उन्हें डिसर्व नहीं करते।’ इस वीडियो पर लोग काफी कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि इंसानों को इन बेजुबानों से इंसानियत सीखनी चाहिए।

Seema Sharma

Advertising