मद्रास HC में विक्टोरिया गौरी की नियुक्ति मामला, आज सुनवाई करेगा SC...शाह और ममता रहेंगे त्रिपुरा के दौरे पर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 06:01 AM (IST)

नेशनल डेस्कः मद्रास हाईकोर्ट में अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त की गई वकील एल विक्टोरिया गौरी की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा। चीफ जस्टिस डीवाई चन्द्रचूड़ ने कहा कि मंगलवार मेंशन किए जाने के बाद वो इसकी सुनवाई के लिए उचित पीठ तय कर देंगे। विवादित बयानों और राजनीतिक भूमिका को आधार बनाकर गौरी की नियुक्ति को चुनौती दी गई है। 
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
PunjabKesari
उधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो चुनावी रैलियों को संबोधित करने के लिए त्रिपुरा पहुंच गए हैं और राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अभियान को गति देने के लिए एक रोड शो में शामिल होंगे। त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 16 फरवरी को मतदान होगा। मतगणना दो मार्च को होगी। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी राज्य में पहुंच रही हैं। उनका मंगलवार को एक रोड शो करने और एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

हरिद्वार में भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व नेता की गोली मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार 
भारतीय जनता पार्टी की युवा मोर्चा के हरिद्वार के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अमरदीप चौधरी की कथित तौर पर उनके व्यापारिक साझेदारों ने गोली मार कर हत्या कर दी। वहीं पुलिस ने बताया कि कनखल थाने क्षेत्र में जगजीतपुर के राजा गार्डन इलाके में रविवार आधी रात के करीब हुई हत्या के 24 घंटे के भीतर तीनों नामजद आरोपियों... राजकुमार मलिक और उसके दो पुत्रों, हर्षदीप और मनदीप को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

संसद में आज खत्म हो सकता है गतिरोध 
संसद के दोनों सदनों में पिछले कुछ दिनों से चला आ रहा गतिरोध मंगलवार को खत्म हो सकता है तथा राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हो सकती है क्योंकि सरकार ने सोमवार को विपक्ष के साथ संपर्क साधा। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने दोनों सदनों की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित होने के बाद विपक्षी दलों के सदन के नेताओं के साथ बैठक की। 

गृह मंत्रालय ने बीजेपी के तीन और नेताओं को दी Y+ कैटेगरी की VIP सुरक्षा
बीजेपी के तीन और नेताओं को VIP सुरक्षा दी जाएगी। गृह मंत्रालय ने तीनों नेताओं को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी है। बता दें कि केंद्र सरकार ने नलिन कोहली, ऋतुराज सिन्हा और अभय गिरी को सुरक्षा प्रदान की है। ये तीनों नेता के साथ सीआईएसएफ के कमांडों रहेंगे। 

जयशंकर ने कनाडा की विदेश मंत्री मेलानी जोली से की मुलाकात 
विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने सोमवार को कनाडा की अपनी समकक्ष मेलानी जोली के साथ व्यापार और निवेश समेत विभिन्न द्विपक्षीय मुद्दों पर व्यापक चर्चा की। जोली ने सोमवार सुबह भारत की दो दिवसीय यात्रा शुरू की। जयशंकर ने वार्ता से पहले ट्वीट किया, ‘‘कनाडा की विदेश मंत्री मेलानी जोली का आज हैदराबाद हाउस में स्वागत किया। रचनात्मक चर्चा के लिए उत्साहित हूं।''

पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी का हुआ निधन, 60 की उम्र में ली अंतिम सांस
पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी अनिता ओमप्रकाश पांडेय का नागपुर में 60 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वह पिछले कुछ महीनों से बीमार चल रहीं पांडेय का रविवार को निधन हो गया। उन्होंने कहा कि पांडेय नागपुर के खामला लेआउट के देवनगर इलाके में रहती थीं। 

पीएम मोदी ने की राफेल पर कांग्रेस की खिंचाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और उनकी पार्टी पर सोमवार को तीखा कटाक्ष करते हुए मंगलवार को कहा कि कर्नाटक में हिंदुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड (एचएएल) का नया हेलिकॉप्टर कारखाना कई पुराने झूठों और झूठे आरोपों की पोल खोल रही है। प्रधानमंत्री ने तुमकुरु जिले के गुब्बी तालुक में एचएएल कारखाने के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए किसी का नाम लिए बगैर कहा, ....और मैं कुछ सालों पहले की चीजें आज याद कराना चाहता हूँ, मीडिया वालों का भी जरूर ध्यान जाएगा, यही एचएएल है जिसे बहाना बनाकर हमारी सरकार पर तरह-तरह के झूठे आरोप लगाए गए। यही एचएएल है जिसका नाम लेकर लोगों को भड़काने की साजिशें रचीं गईं, लोगों को उकसाया गया। संसद के घंटे से घंटे तबाह कर दिये।'' 

राहुल गांधी ने साधा योगी आदित्यनाथ पर निशाना, बोले- वो धार्मिक नेता नहीं, बल्कि एक ठग हैं
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि भाजपा देश की सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य में जो कर रही है वो धर्म नहीं, अधर्म है। उन्होंने सामाजिक संगठनों के ‘भारत जोड़ो अभियान' कार्यक्रम में यह टिप्पणी की। सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने इस कार्यक्रम में कहा, ‘‘ योगी जी को अगर हिंदू धर्म समझ आता तो वह जो करते हैं वो नहीं करते....वह अपने मठ का अपमान कर रहे हैं। वह धार्मिक नेता नहीं, बल्कि एक मामूली ठग हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News