UP: शराब पिलाकर किया गैंगरेप, न्याय नहीं मिलने पर पीड़िता का DM ऑफिस के सामने आत्मदाह का किया प्रयास

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 05:42 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में शुकुल बाजार थाना क्षेत्र की एक कथित सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने जिलाधिकारी (डीएम) कार्यालय के सामने सोमवार को अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया लेकिन वहां मौजूद वकीलों और फरियादियों ने उसे बचा लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि महिला के पास से अमेठी की जिलाधिकारी निशा आनन्‍द के नाम संबोधित एक शिकायती पत्र मिला है। पत्र में महिला ने आरोप लगाया है कि कुछ लोगों ने शराब पिलाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और जब वह थाने गयी तो उसे वहां से भगा दिया गया, उसकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

शुकुल बाजार थाना क्षेत्र की इस महिला ने आरोप लगाया है कि उसके गांव के ही श्रवण कुमार, गोपाल यादव और सूरज यादव ने शराब पिलाकर उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया जिसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। गौरीगंज के उप जिलाधिकारी दिग्विजय सिंह ने बताया कि इस महिला ने ‘कलेक्ट्रेट' परिसर में ही आत्मदाह की कोशिश की लेकिन वहां मौजूद लोगों ने उसे बचा लिया। उपजिलाधिकारी के मुताबिक उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अमेठी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अनूप कुमार सिंह ने बताया कि महिला का अपने पति और गांव के कुछ अन्य लोगों से विवाद चल रहा है तथा उसने 2021 में उनसभी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था जिसमें वे लोग जेल भेजे गए थे। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि महिला ने पुनः दुष्कर्म का जो आरोप लगाया है, उसकी जांच कराई गई तो जिनका नाम लिया जा रहा है वे उस समय बाहर पाए गए हैं।

एसपी ने बताया कि महिला के पति श्रवण कुमार ने अपना मकान सूरज यादव को बेच रखा है और उसी मकान में यह महिला रह रही है। उनके अनुसार इस मकान का दाखिल-खारिज हो चुका है एवं महिला को आशंका है कि किसी भी दिन उसे मकान खाली करना पड़ेगा जिसको लेकर उसके द्वारा पुनः दुष्कर्म का आरोप लगाया जा रहा है। एसपी ने कहा कि महिला ने जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में आत्मदाह का प्रयास किया, उसे इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है तथा वह खतरे से बाहर है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News