राज्यसभा सदस्यों ने दी उपराष्‍ट्रपति को विदाई, जानिए अंसारी पर क्या बोले PM

punjabkesari.in Thursday, Aug 10, 2017 - 01:39 PM (IST)

नई दिल्ली: देश के उप-राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति मोहम्मद हामिद अंसारी को आज उनका कार्यकाल पूरा होने पर भावपूर्ण विदाई दी गई और सदन की कार्रवाई सुचारू ढंग से चलाने में उनकी भूमिका और योगदान का उल्लेख किया गया। लगातार दस वर्षों तक देश के उप-राष्ट्रपति और राज्यसभा के उप सभापति रहे अंसारी का कार्यकाल आज समाप्त हो रहा है। इस मौके पर सदस्यों ने उनकी सेवाओं तथा सदन में अनेक अभिनव पहल शुरू करने के लिए उनके प्रति आभार प्रकट किया। सभी सदस्यों ने अंसारी के स्वस्थ और बेहतर जीवन की कामना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं।
PunjabKesari
मोदी ने की अंसारी की सराहना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सदन के नेता अरूण जेटली और विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद सहित अनेक सदस्यों ने एक बेहतर नौकरशाह, राजनयिक, अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय के चांसलर और फिर उप-राष्ट्रपति के तौर पर कर्तव्यों के निष्पादान निष्पक्षता और समर्पण की भावना के लिए अंसारी की सराहना की। मोदी ने कहा कि वह दोनों सदनों और देशवासियों की ओर से अंसारी के प्रति आभार प्रकट करते हैं और उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

उन्होंने उम्मीद जताई की कि अंसारी विभिन्न भूमिकाओं में देश की सेवा करने के समय मिले अनुभवों से आगे भी देश का मार्गदर्शन करते रहेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि सदन के सभापति के रूप में अंसारी ने अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने का प्रयास किया भले ही इस दौरान कुछ मौकों पर उन्हें छटपटाहट महसूस हुई होगी लेकिन अब उन्हें इससे मुक्ति मिल जायेगी। मोदी ने कहा कि खुद उन्होंने अपनी विदेश यात्राओं के संदर्भ में अंसारी के राजनयिक अनुभवों का लाभ उठाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News