PM मोदी ने दी हरिवंश को जीत की बधाई, कहा अब सबकुछ हरि के भरोसे

Thursday, Aug 09, 2018 - 03:24 PM (IST)

नई दिल्ली: राज्यसभा के उपसभापति का चुनाव जेडीयू सांसद और एनडीए के उम्मीदवार हरिवंश ने जीत लिया है। उन्होंने कांग्रेस के बी के हरिप्रसाद को हराया। राज्यसभा के सभापति वैंकेया नायडू ने जैसे ही हरिवंश सिंह की जीत का ऐलान किया तभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें उनकी सीट पर जाकर बधाई दी।



राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीत की बधाई देते हुए कहा कि हरिवंश जी कलम के बड़े धनी हैं। हरिवंश जी चंद्रशेखर जी के चहेते थे। जिस भूमि (बलिया) से यह आते हैं, आजादी की लड़ाई में उसकी बड़ी भूमिका रही। उन्होंने कहा कि अब सबकुछ हरि के भरोसे है। 



वहीं राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने अपने संबोधन में  हरिवंश को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि हरिवंश जी पहले एनडीए के प्रत्याशी थे, लेकिन चुनाव जीतने और उपसभापति बनने के बाद यह पूरे सदन के हो गए हैं किसी एक पार्टी के नहीं। वह अपना काम अच्छे से करें। 



वोटिंग से पहले ही हरिवंश की जीत तय मानी जा रही थी। बीजू जनता दल ने हरिवंश का समर्थन करने के संकेत देकर जहां विपक्ष की उलटफेर करने की उम्मीदों को झटका दे दिया । वहीं भाजपा से नाराज शिवसेना ने हरिवंश के समर्थन में प्रस्ताव देकर एनडीए को सियासी राहत दी है। 

Anil dev

Advertising