अदालत तय करेगी कि बयान कानूनी है या अवैध, नूपुर शर्मा के बचाव में खड़ा हुआ VHP

Tuesday, Jun 07, 2022 - 02:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर भाजपा से निष्कासित की गईं नूपुर शर्मा के समर्थन में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) उतर आई है। वीएचपी का कहना है कि अदालत तय करेगी कि उनका बयान कानूनी है या अवैध। 


हिंदू सड़कों पर पाए जाने वाले पत्थरों की पूजा करते हैं और शिवलिंग को भी फव्वारा बताया गया
 विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि नूपुर शर्मा का बयान कानूनी है या नहीं, यह अदालत तय करेगी। लेकिन वे कोर्ट के फैसले का इंतजार किए बिना ही पूरे देश में हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने नूपुर शर्मा का बचाव करते हुए कहा कि वह एक बहस में भाग ले रही थी जहां हिंदू देवताओं के बारे में अपमानजनक बातें कही जा रही थीं। इसी दौरना उन्होंने कहा कि हिंदू सड़कों पर पाए जाने वाले पत्थरों की पूजा करते हैं और शिवलिंग को भी फव्वारा बताया गया था। 


अगर कोई पैगंबर के बारे में कुछ कहता है तो जीभ काट दी जाएगी
विहिप नेता ने कहा कि अदालत के फैसले की प्रतीक्षा किए बिना पूरे देश में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं, क्या कानून इसकी इजाजत देता है? खुले तौर पर कहा जा रहा है कि अगर कोई पैगंबर के बारे में कुछ कहता है तो जीभ काट दी जाएगी। लोग इस तरह की भाषा बोल रहे हैं। कानून को अपने हाथ में ले रहे हैं। मुझे लगता है कि यह देश में चिंता का विषय है। 
 

वहीं  नूपुर शर्मा और उनके परिवार को दिल्ली पुलिस द्वारा सुरक्षा मुहैया कराई गई है।  इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के बाद जान से मारने की धमकियां मिलने की शिकायतों के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की थी। 

 

Anu Malhotra

Advertising