वेंटिलेटर बनाने वाली कंपनी का राहुल गांधी को जवाब- आप नहीं हो डॉक्टर

Tuesday, Jul 07, 2020 - 03:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हाल ही में ने PM CARES फंड से खरीदे गए वेंटिलेटर्स पर सवाल उठाए थे। उन्होंने अग्वा कंपनी पर बेकार और दोयम दर्जे के वेंटिलेटर सप्लाई करने का आरोप लगाया था जिसका जवाब देते हुए कंपनी ने कहा कि आप डॉक्टर नहीं हो। 

 

वेंटिलेटर्स का निर्माण करने वाली कंपनी एगवा हेल्थकेयर ने दावा किया कि उसके वेंटिलेटर अन्य कंपनियों की तुलना में बेहद सस्ते हैं। कंपनी को-फाउंडर प्रो.दिवाकर वैश ने कहा कि हमारा वेंटिलेटर 5 से 10 गुना सस्ता है। उन्होंने कहा कि सामान्य वेंटिलेटर 10-20 लाख के बीच आता है, लेकिन हमारा केवल 1.5 लाख का है, ऐसे में हम पर आरोप लगाना गलत है। उन्होंने राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि वह किसी भी डाक्टर  से वेंटिलेटर की जांच करवा सकते हैं। 

बता दें कि कांग्रेस नेता ने इन वेन्टिलेटरों की गुणवत्ता पर सवालिया निशान लगते हुए कहा था कि देश के कई प्रतिष्ठित अस्पताल, डॉक्टरों और विशेषज्ञों का कहना है कि अग्वा कंपनी ने बेकार और दोयम दर्जे के वेंटिलेटर सप्लाई किए हैं, जिसमें गड़बड़ी करके यह दिखाया जाता है कि ऑक्सीजन सप्लाई इतनी हो रही है और जबकि होती नहीं है। 

इतना ही नहीं राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि पीएम केयर्स की अपारदर्शिता के कारण देश की जनता के जीवन को खतरे में डाला जा रहा है और लोगों के पैसे का इस्तेमाल घटिया क्वॉलिटी के उत्पाद खरीदने में किया जा रहा है। दरअसल एक खर में दावा किया गया था कि पीएम केयर्स के वेंटिलेटर मेकर AGVA ने घटिया क्वॉलिटी को छुपाने के लिए सॉफ्टवेयर के साथ हेराफेरी की है। 

vasudha

Advertising